मुसलमानों का वोटिंग अधिकार: बिहार विधानसभा में हंगामा, तेजस्वी-शाहनवाज में टकराव; तेजप्रताप भी भड़के

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल की ओर से मुसलमानों की नागरिकता छीने जाने को लेकर दिए गए बयान पर बिहार में सियासत तेज हो गई है। बुधवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के बीच वार-पलटवार हुआ तो दोनों पक्षों में टोकाटाकी और नोकझोंक भी हुई। इस दौरान तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी भड़क उठे और बीजेपी विधायकों से बहस करते दिखे।

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान उस समय हंगामा हुआ जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार की नीतियों के अलावा और बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर बोलना शुरू किया। उन्होंने बीजेपी विधायक के विवादित बयान का मुद्दा उठाकर शाहनवाज हुसैन पर तंज कसा और कहा कि आपका वोटिंग अधिकार छीन लिया जाएगा। बाद में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने जवाब देते हुए कहा कि भारत में सरकार के पास नागरिकता देने का अधिकार है, छीनने का नहीं।

तेजस्वी यादव ने कहा, ”किसी माई का लाल में दम नहीं है जो मुसलमान भाइयों से उनका अधिकार छीन सके। लेकिन ताज्जुब होता है धर्मनिरपेक्षता का चोला पहने हुए, सेक्युलरिज्म की बात करते हैं, मुख्यमंत्री बस बैठे हुए हैं, ताली पीट रहे हैं, चुप बैठे हैं। शाहनवाज भाई आपका वोटिंग अधिकार छीन लिया जाएगा। आप भी चुप बैठे हैं, आप वोट नहीं दे पाओगे। मुख्य सचिव बिहार के कौन हैं? मुख्य सचिव से भी वोटिंग राइट छीन लिया जाएगा। अद्भुत है।