लखनऊ: सिएट टायर डीलर मीट में कई लोगों का हुआ सम्मान

CEAT TYRE DEALER MEET IN LUCKNOW 1 19052024

लखनऊ, यूपी

टायर की दुनिया में अपना अलग स्थान बना चुकी सिएट कंपनी लगातार क्वालिटी सुधार रही है। दुनिया में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए कंपनी ऐसे टायरों के निर्माण में लगातार प्रयासरत है जो पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाए और जल्द से जल्द मिट्टी में गल जाए। सिएट पहली ऐसी भारतीय कंपनी है जो दुनिया के 180 देशों में टायर का निर्यात करती है। ये बाते कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर फरहान सिद्दीकी ने कही।

दरअसल आज रविवार को राजधानी के आलमबाग में पिकेडली होटल में सिएट कंपनी और वेन्चुरा सेल्स एंड सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड ने “फार्म टायर डीलर मीट” का आयोजन किया। कार्यक्रम में सबसे पहले कंपनी के अधिकारियों का परिचय कराया गया। इसमें पियूष जैन, आरएसएम नार्थ इंडिया, फरहान सिद्दीकी मार्केटिंग मैनेजर, मुंबई, देवेंद्र सिंह, आरएसएम, यूपी, मौजूद थे। इसके बाद वेन्चुरा जो की कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर है के कर्मचारियों और अधिकारियों का परिचय हुआ। इसमें तारिक सिद्दीकी, डायरेक्टर, तौकीर सिद्दीकी आपरेशन मैनेजर, शादाब, प्रतीक्षा क्षीवास्तव, नेहा, सानिया समेत कई लोग मौजूद रहे। सिएट कंपनी की तरफ से आरएसएम पियूष जैन ने वेन्चुरा के डायरेक्टर तारिक सिद्दीकी का बुके और शाल ओढाकर स्वागत किया।

CEAT TYRE DEALER MEET IN LUCKNOW 2 19052024

कार्यक्रम की शुरुआत कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर फरहान सिद्दीकी ने पीपीटी के माध्यम से कंपनी के कार्यो पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सिएट ने अभी हाल में सौ साल पूरे किए। कंपनी की शुरुआत इटली में हुई और 1982 में भारतीय कंपनी आरपीजी सिएट का अधिग्रहण किया। मौजूदा वक्त में करीब दुनिया के हर हिस्से में लगभग 180 देशों में कंपनी के टायर एक्सपोर्ट होते हैं। आरपीजी कई क्षेत्रों में काम कर रही है और 5 हज़ार से ज़्यादा कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी ने दुनिया के कई प्रतिष्ठित अवार्ड भी जीते हैं। इनमें जापान का डेमिंग अवार्ड भी शामिल है। कंपनी सभी प्रकार के टायर बनाते हैं। कंपनी टेस्टिंग और इवैल्यूवेशन के लिए आईआईटी रूड़की से टाई अप किया है। फरहान सिद्दीकी ने कहा कि पर्यावरण को लेकर लिए हम गंभीर है और अगले 20 सालों में हम कार्बन उत्सर्जन 50 फीसदी कम कर देंगे।

कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर वेन्चुरा के डायरेक्टर डॉ तारिक सिद्दीकी ने कहा कि डीलर मीट में सभी मेहमान आज छुट्टी के दिन आए हैं। चुनाव भी चल रहा है। ऐसे में आपके आने का मतलब आप टायर के व्यवसाय के लेकर बेहद सक्रिय है। उन्होंने टायर इंडस्ट्री के सामने आने वाली चुनौतियों और उसके व्यवसाय को लेकर कई टिप दिए।

कार्यक्रम में कई डीलरों को अच्छी परफार्मेंस के लिए ट्राफी और अवार्ड दिया। इसमें मुख्य से पहला अवार्ड श्याम मोटर, लखीमपुर के राम मलहोत्रा को दिया गया। उसके बाद न्यूपाल टायर, सीतापुर के कृष्णपाल को दिया गया। बेस्ट टर्नओवर अवार्ड लकी ऑटो मोबिल, लखनऊ के काइद जौहर को दिया गया। वहीं जीडी इंडस्ट्री, लखनऊ आशीष जैन, धर्मेश्वरी, रायबरेली के अंकित, सहारा इंटर प्राइजेज, लखनऊ से तौकीर सिद्दीकी को दिया गया