UP Election: मैं मुसलमानों से और मुसलमान मुझसे प्यार करते हैं, पूरे चुनाव 80-20 की बात करने के बाद अंतिम चरण से पहले बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में सोमवार को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस बीच, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मुसलमान उनसे प्यार करते हैं और वे भी मुसलमानों से प्यार करते हैं। चुनाव के बीच, ’80 बनाम 20′ का बयान देकर सीएम योगी विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। इस बयान को लेकर चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी दल बार-बार सीएम योगी पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगा रहे थे।

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, मुसलमानों से मेरा रिश्ता वही है जो उनका मुझसे है।” एक अन्य इंटरव्यू में जब इस बयान के मायने पूछे गए तो सीएम योगी ने कहा, “मुझसे उनका जैसा व्यवहार है, मेरा उनके साथ वही व्यवहार है। वह मुझसे प्यार करते हैं और मैं उनसे प्यार करता हूं।

गजवा-ए-हिंद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मैं फिर से अपनी बात दोहरा रहा हूं, गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक पूरा नहीं होगा।” एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश संविधान से चलना चाहिए। बाबा साहेब अंबेडकर और महान स्वंत्रतता सेनानियों ने देश को संविधान दिया है, देश व्यक्तिगत कानून से नहीं चल सकता है। देश में 135 करोड़ लोगों के लिए काम करना है।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 80 फीसदी सीटें भाजपा को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि 2017 में पार्टी ने 80 फीसदी सीटें जीती थीं और 2019 में भी पार्टी ने एक बार फिर 80 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में भी भाजपा 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

7वें चरण में 54 सीटों पर मतदान जारी

सोमवार को उत्तर प्रदेश की 54 विधानसभा सीटों पर सातवें चरण के लिए मतदान हो रहे हैं। जिन जिलों में आज मतदान हो रहे हैं, उनमें वाराणसी, मऊ, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं। सातवें चरण में 54 विधानसभा सीटों पर कुल 613 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में कैद हो जाएगी। इस चरण में 2.06 करोड़ मतदाता इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।