सऊदी से 40 साल के ऊपर खारजियों को बाहर नहीं निकाला जाएगा

जेद्दाह, सऊदी अरब

सऊदी अरब के श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने इन खबरों को महज़ अफवाह करार दिया है कि 40 साल की उम्र के ऊपर नौकरी कर रहे सभी खारजियों को बाहर निकाल दिया जाएगा। श्रम मंत्रालय ने कहा है कि ये खबर महज़ अफवाह है और इस तरह की खबरों से सऊदी अरब में काम कर रहे लोगों पर बुरा असर पड़ता है। मंत्रालय नो लोगों से ऐसी ख़बरों पर यकीन न करने की अपील की है।

श्रम मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि मंत्रालय से जुड़े किसी भी नियम, कानून और आदेश को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के ज़रिए जारी किया जाता है। मालूम हो कि सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से ऐसी बेबुनियाद खबरें शेयर की जा रही हैं। इस वजह से यहां काम कर रहे लाखों खारजी अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं।

किंग फहद सिक्यूरिटी कालेज में एकेडमिक विभाग में हेड डॉ नासिर अली अरीफी का कहना है कि ऐसी खबरें फैलाने वालों का मकसद सऊदी अरब की बढ़ती इकोनॉमिक्स को नुकसान पहुंचाना हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें से सऊदी सरकार और खारजियों के बीच रिश्तों में तनाव पैदा होता है, जबकि हकीकत में ऐसा कोई आदेश जारी ही नहीं हुआ। अरीफी ने कहा कि किसी नागरिक या खारजी को सरकारी वेबसाइट से सही जानकारी हासिल करनी चाहिए।