Breaking
24 Oct 2024, Thu

सऊदी में जेल में बंद समीर को वापस लाने की मुहिम

सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर आलम की शानदार कोशिश

PNS Khabar Exclusive

जेद्दाह (सऊदी अरब), पूर्वी चंपारण (बिहार)

बिहार के पूर्वी चंपारण ज़िले के ढाका प्रखंड इलाके चन्दनबरा के रहने वाले समीर अहमद सऊदी अरब में जेल में बंद हैं। वह इस समय जेद्दाह की जेल में है। समीर का परिवार काफी परेशान है। समीर को जेल से छुड़ाकर भारत वापस लाने की मुहिम चलाई है सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर आलम ने। तनवीर आलम… समीर को जेल से छुड़ाने के लिए कई तरह की कोशिशें कर रहे हैं। उनकी कोशिश ने रंग दिखाना भी शुरु कर दिया है। पीएनएस न्यूज़ एजेंसी तनवीर आलम की इस मुहिम में पूरी तरह उनके साथ है।

समीर अहमद करीब एक साल पहले सऊदी अरब गया था। उसके पिता मुर्सलीन अहमद का इंतकाल हो चुका है। समीर घर का अकेला कमाने वाला है। सऊदी अरब के कानून के मुताबिक सभी को अपने साथ इकामा (परिचय पत्र) रखना ज़रूरी होता है। समीर के पास इकामा नहीं होने का वजह से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। समीर को बाद में जेद्दाह की जेल में भेज दिया गया। ज़्यादा जानकारी न होने की वजह से समीर अब भी जेल में बंद है।

ये खबर जैसे ही सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर आलम को हुई, उन्होंने तुरंत अपनी कोशिश शुरु की। सबसे पहले इस खबर को उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया। तनवीर आलम ने जेद्दाह में भारतीय दुतावास में लेबर काउंसिलर अनूप सिंह से फोन पर तफ्सील से बात की। लेबर काउंसिलर ने तनवीर आलम से समीर अहमद की पूरी डिटेल मांगी और मदद का भरोसा दिया। साथ ही अनूप सिंह ने वादा किया कि वह जेल जाकर समीर से मुलाकात करेंगे। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर इस मुद्दे के आने के बाद सऊदी अरब में रहने वाले कई भारतीयों ने मदद करने की बात कही। कुछ लोगों ने जेल जाकर समीर से मुलाकात की। सऊदी अरब में रहने वाले लोगों से पीएनएस न्यूज़ एजेंसी अपील करती है कि वह समीर की मदद को आगे आएं। खासकर जेद्दाह में रहने वाले लोग समीर की मदद करें। समीर के बारे में जानकारी के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर आलम से संपर्क कर सकते हैं। तनवार आलम की डिटेल नीचे लिखी हुई है। इसके साथ पीएनएस न्यूज़ एजेंसी से भी जुड़कर आप मदद कर सकते हैं।

180815 INDIAN JAIL IN JEDDAH 2

पीएनएस न्यूज़ एजेंसी से तफ्सील से बात करते हुए तनवीर आलम ने उम्मीद जताई की 19 अगस्त तक समीर की वापसी हो सकती है। उन्होंने बताया कि गल्फ के कई देशों की जेलों में बंद करीब 60 लोगों की वह अब तक वतन वापसी करा चुके हैं। उन्होंने पीएनएस खबर को बताया कि इसके साथ एक व्यक्ति जिसकी मौत सऊदी अरब में हो गई थी, उन्होंने कोशिश करके उसकी लाश को मंगाकर उनके घर वालों के सिपुर्द किया। तनवीर आलम ने कहा कि ऐसे कई केस उनके पास लगातर आ रहे हैं, इसलिए अब वह इस काम को संगठित तरीके से करने के लिए एनजीओ को बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जिससे इस मुहिम के ज़रिये ज़्यादा से ज्यादा लोगं को फायदा मिले। समीर अहमद के बारे में या कोई और जो किसी दूसरे मुल्क की जेल में बंद है और उसे मदद की ज़रूरत है तो आप सामाजिक कार्यकर्ता तनवीर आलम से उनके मोबाइल नंबर 09004955775 या फिर ईमेल tanweer1786@gmail.com से जानकारी ले सकते हैं।