गोंडा में फकीरों से आधार मांगा, डंडों से पीटा, उठक-बैठक करवाकर जय श्रीराम के जयकारे लगवाए

कानपुर हिंसा का खामियाजा यूपी के गोंडा में भीख मांग रहे तीन फकीरों को उठाना पड़ा। यहां के एक गांव में फकीरों को पकड़कर पहले आधार कार्ड मांगा फिर डंडों से पीटा। इसके बाद फकीरों से उठक-बैठक करवाकर जयश्री राम के नारे लगवाए गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसका नोटिस लेते हुए गोंडा पुलिस ने ट्वीटर पर लिखा है कि मामले की जांच करवाई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, गोंडा जिले के खरगूपुर डिंगुर गांव में तीन फकीरों से अभद्रता की गई। अभद्रता का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई की और एक युवक को गिरफ्तार किया। वायरल हुए वीडियो में लाठी लिया एक युवक कानपुर में हिंसा का जिक्र करते हुए फकीरों को आंतकवादी कहता सुना जा सकता है।

 

इस प्रकरण के संदर्भ में क्षेत्राधिकारी सदर ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तीन लोग फकीर की वेशभूषा में हैं और इसने का एक व्यक्ति द्वारा अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। जब संपूर्ण घटनाक्रम की जांच की गई तो ये सामने आया की तीन व्यक्ति खरगूपुर डिंगुर गांव गए थे। वहां पर कुछ स्थानीय द्वारा इनके बारे में पूछताछ की गई। इसपर जब इनके द्वारा स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया तो एक व्यक्ति ने इनके साथ अभद्र व्यवहार किया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आगे की जांच की जा रही है।