यासर शाह ने नये पॉवर हाउस का उद्घाटन किया

अब्दुल अज़ीज़

बहराइच, यूपी
ज़िले की मटेरा विधान सभा क्षेत्र में बिजली समस्या से निजात दिलाने परिवहन मंत्री और स्थानीय विधायक याशर शाह ने पहल की। मंत्री की पहल पर नया पॉवर हाउस बनके तैयार हो गया। आज परिवहन मंत्री यासर शाह ने इसका उद्घाटन किया।

ये पॉवर हाउस मोटेरा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत रिसिया इलाके के कटलिया चौराहे पर बनाया गया है। 269.14 लाख की लागत ने बने  नये 33/11 पॉवर हाउस का प्रदेश के परिवहन मंत्री यासर शाह ने विधिवत तरीके से उदघाटन किया। इस मौके पर बिजली विभाग के स्थानीय प्रमुख आरिफ अहमद के अलावा विधान परिषद सदस्य हाजी इमलाक खान, सपा कोषाध्यक्ष अब्दुल मन्नान, मेराज अहमद, ज़फरुल्ला बन्टी, मो अफसाल शानू, मो  शफीक पूर्व प्रमुख, ज़िलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। इसके अलावा भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस मौके पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री यासर शाह ने कहा कि रिसिया क्षेत्र की बिजली समस्या को देखते हुए इस उप केंद्र की स्थापना की गयी है। इसकी वजह से रिसिया कस्बे से सटे तमाम ग्रामीण इलाकों में लोगों को उनकी ज़रूरत के मुताबिक बिजली आपूर्ति करायी जा सकेगी। इस पॉवर हाउस से आम उपभोक्ता को काफी राहत मिल सकेगी। मंत्री यासर शाह ने रिसिया में रोडवेज बस स्टैंड बनाये जाने का भी ऐलान किया। इसके अंतर्गत तत्काल रिसिया को 20 बसों की सौगात भी प्रदान की।

यासर शाह ने कहा कि जनपद में बिजली आपूर्ति के सुधार के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कराया गया है। इसके अंतर्गत ज़िले के विभिन्न इलाकों में जहां विद्युत् उप केंद्र स्थापित किये गये हैं वहीं अंडर ग्राउण्ड केबलिंग का काम कराया गया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में अब बहराइच के उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली सप्लाई हो सकेगी।