मुसलमानों के वोट पर यादव कर रहे हैं हुकूमत: ओवैसी

सुल्तानपुर, यूपी

ज़िले में पहली बार रैली करने पहुंचे एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुसलामनों के वोट के दम पर यादव हुकूमत कर रहे हैं। दूसरी तरफ मुसलमानों का हाल लेने वाला कोई नहीं  है। सांसद असदुद्दीन ओवैसी ज़िले के इसौली विधानसभा के इस्लामगंज बाज़ार में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। ओवैसी ने कहा कि हम हिंदुस्तान के इज्ज़तदार शहरी हैं, हम यहां किरायेदार नहीं बल्कि यहां के मालिक हैं।

यहां के खचाखच भरे मैदान में उमडी भीड़ को सम्बोधित करते हुए ओवैसी ने बीजेपी और समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास और लॉ एंड आर्डर समेत हर मुद्दे पर फेल है। अब तो चाचा-भतीजे में लड़ाई भी शुरु हो गई तो वालिद को कहना पड़ा कि मेरा भाई चला गया तो पार्टी भी चली जायेगी। ओवैसी ने कहा की मुलायम सिंह यादव जी आपको न चाचा बचा सकेंगे न आपका बेटा!

सांसद ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों का जितना नुकसान समाजवादी पार्टी ने किया उतना किसी ने नहीं किया। 2012 के चुनाव में 18 फीसदी रिज़र्वेशन का वादा किया गया था लेकिन अब उसकी बात कोई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि अब वक़्त आ गया है कि मुसलमान और दलित भाई एकजुट हो जायें। इस ग़लतफहमी में मत जिये कि भाजपा आ जायेगी। उन्होंने सवाल किया कि लोक सभा चुनाव में सपा, बसपा ने बीजेपी को कैसे रोका कि दिल्ली की हुकूमत उसके हाथो आ गई?

असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर भी जमकर हमला बोला। ओवैसी ने कहा की लाल किले से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रदेश का एक गांव हैं जहां तरक्की है जबकि दूसरे दिन मीडिया ने लिखा की उक्त गांव में 12-15 घंटे लाइट नहीं आती। उन्होंने कहा कि कैसे प्रधानमंत्री हैं कि लालकिले पर खड़े होकर भी सच्चाई नहीं बताते।

अपने 40 मिनट के भाषण में ओवैसी ने सब पर निशाना साधा। उन्होंने स्थानीय विधायक पर अबरार अहमद को भी नहीं बक्शा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाईचारे की बात करती है। जबकि अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि यहां का विधायक अपने ही ज़िला पंचायत अध्यक्ष पर आरोप लगाता है।

रैली में प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, पार्टी के नेता हामिद संजरी, कलीम जामई समेत लोगों ने संबोधित किया। मुस्लिम बेल्ट की इस सीट पर पार्टी की खास नज़र है। यहीं वजह है कि पार्टी अध्यक्ष ने यहां रैली की।