UP Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा दावा, धुआं उड़ाने वाले दस मार्च को हो जाएंगे धुंआ-धुंआ

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में मौजूदा विधानसभा चुनाव में सपा के पक्ष में धुआंधार वोटिंग हुई है और दस मार्च को चुनाव परिणाम आने पर धुआं उड़ाने वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे। शाहगंज विधानसभा क्षेत्र में गठबंधन प्रत्याशी एवं निवर्तमान विधायक शैलेंद्र यादव ललई के पक्ष में जमुनिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि मौजूदा चुनाव में सपा को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है और दस मार्च को उनका गठबंधन रिकार्ड बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगा।

उन्होंने कहा कहने को तो भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन काम और वादों का आंकलन करेंगे तो दुनिया की सबसे झूठी पार्टी भाजपा नजर आएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों को समय पर खाद नहीं दे पाई। खाद मिली तो बोरी से पांच किलो की चोरी हो गई। अगर ये भाजपा वाले दोबारा आ गए तो खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी कर लेंगे। अखिलेश यादव ने कहा विधानसभा चुनाव का आखिरी चरण जौनपुर (आपका) है। पहली बार मैं देख रहा हूं कि जनता चुनाव लड़ रही है। सपा ने अपने शासनकाल में जो एंबुलेंस चलाई थी उसे बाबा मुख्यमंत्री ने खराब कर दी।

बाबा जी ने डायल 100 को भी बर्बाद कर दिया। यह देश का सबसे बड़ा चुनाव है। यह बदलाव का चुनाव है। यह भारत के संविधान को बचाने का चुनाव है। उन्होने कहा उन्हें (भाजपा) अब तो उन्हें नींद नहीं आ रही है। भाजपा के लोगों को जौनपुर के लोगों ने मौन कर दिया है। पांचवें चरण में तो भाजपा के लोग शांत हो गए हैं। छठवें चरण में उनकी भांप निकाल देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश भर में 11 लाख सरकारी पद खाली है। सत्ता में आने पर भर्ती निकाली जाएगी। सरकार बनेगी तो 24 घंटे बिजली दी जाएगी और 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। किसानों की सिंचाई माफ होगी, नौकरी और रोजगार के अवसर दी जाएगी। जरूरत पड़ेगी तो जौनपुर को एक्सप्रेसवे से जोड़ने का काम किया जाएगा।