UP Assembly Elections: प्रतापगढ़ में बाहुबली राजा भैया के बूथ पर एक घंटे से रुकी वोटिंग, सपा ने जनसत्ता दल पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए मतदान जारी है। आज कुंडा के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की सीट पर भी वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रतापगढ़ जिले के एक बूथ पर लगभग एक घंटे से वोटिंग बंद है। कुंडा विधानसभा सीट के बेती बूथ पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान रुक गया है। वहीं बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। चुनाव आयोग के अधिकारी ईवीएम को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं सपा ने कुंडा में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है।

सपा पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कहा, ‘प्रतापगढ़ की कुंडा 246 विधानसभा के जहानाबाद, समसपुर, साजा, हथिगवां, खिदिरपुर, डीहा, नौबस्ता, परसीपुर, भदसिव परानुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर, जमेठी, बेंती, बनेमाउ, सहावपुर, बछरौली, मलाकारजाकपुर समेत अन्य ग्रामसभाओं में जनसत्ता दल के दबंगो द्वारा बूथ कैप्चरिंग के जरिए फर्जी वोटिंग हो रही है। संज्ञान ले चुनाव आयोग। तत्काल सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान करें सुनिश्चित।

सपा ने राजा भैया की पार्टी पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रतापगढ़ जिले की विधानसभा कुंडा-246 के बूथ संख्या 367, 368 पर जनसत्ता दल के कार्यकर्ता बूथ कैप्चर करने की कोशिश कर रहे हैं और मतदाताओं को मतदान करने से रोक रहे हैं। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान लें।’ इसके अलावा बूथ संख्या 156, 157, 158 ग्राम सभा बेंती में जनसत्ता दल के कार्यकर्ता फर्जी वोटिंग करवा रहे हैं।

बता दें कि साल 1993 से राजा भैया कुंडा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लगातार जीत रहे हैं। इस बार वे अपनी पार्टी जनसत्ता दल से उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे हैं। 20 साल बाद सपा ने उनके खिलाफ गुलशन यादव को उतारा है। सपा ने जिस गुलशन यादव को उम्मीदवार बनाया है वो एक समय राजा भैया का करीबी थी। रघुराज प3ताप सिंह सपा और बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं।