उलेमा कौंसिल अलीगढ़ के पूर्व ज़िलाध्यक्ष SDPI में शामिल

अलीगढ़, यूपी

राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल के पूर्व ज़िलाध्यक्ष SDPI में शामिल हो गएं हैं। पार्टी के पूर्व ज़िलाध्य़क्ष जमाल मोहम्मद खान की अगुवाई में कई पदाधिकारियों ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया की सदस्यता ग्रहण कर ली। ये जानकारी SDPI ने जानकारी एक प्रेस रिलीज में दी।

SDPI यूपी में अपने पांव पसारने की कोशिश कर रही है। अभी हाल में ही उलेमा कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ निजामुद्दीन भी पार्टी से इस्तीफा देकर SDPI में शामिल हो गए थे। SDPI कई राज्यों में काम कर रही है। पार्टी का इरादा है कि वह यूपी के विधान सभा चुनाव में कुछ चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़े।

अलीगढ़ में उलेमा कौंसिल के नेताओं के पार्टी में शामिल होने के मौके पर SDPI के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद शफ़ी, राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर डॉ निज़ामुद्दीन ख़ान, प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद कामिल, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम और प्रदेश महासचिव फ़रमान अली मौजूद थे। इस मौके पर इन नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण वाले लोगों को लोकतांत्रिक प्रणाली के प्रति लोगों को जागरुक करने और SDPI को प्रदेश में मज़बूत करने का संकल्प दिलाया।

SDPI यानी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया में जमाल मोहम्मद ख़ान, इमरान सिद्दिकी, कुंवर अली, शमीम अहमद, शाकिब ख़ान, मोहम्मद जावेद, समीना बेगम समेत कई प्रमुख लोग शामिल हुए।

दूसरी तरफ उलेमा कौंसिल ने कहा है कि अलीगढ़ की ज़िला यूनिट को 24 अगस्त को ही ज़िला ईकाई को भंग कर दिया गया था और मतीर्रब को अली का ज़िला प्रभारी बनाया गया था। पीएनएस टीम की तरफ में जल्दबाज़ी में ये खबर चलाई गई कि अलीगढ़ की पूरी यूनिट SDPI शामिल हो गई गई। पीएनएस न्यूज़ एजंसी मीडिया के हर नियम को संजीदगी से फालो कर ती है। गलत खबर चलाने पर पीएनएस टीम उलेमा कौंसिल से माफी मांगती है।