गुरुग्राम में दो मुस्लिम युवकों की पिटाई, मजहब के नाम पर की गई बदसलूकी : पुलिस

हरियाणा के गुरुग्राम में दो लोगों द्वारा दो मुस्लिम युवकों की कथित तौर पर पिटाई करने और धार्मिक अपशब्द कहने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है।

गुरुग्राम पुलिस ने सोमवार को बताया कि दो मुस्लिम लोगों की कथित तौर पर पिटाई की गई और दो लोगों ने उन पर धार्मिक अपशब्द कहे गए। पुलिस के अनुसार, पीड़ितों की पहचान बिहार के मूल निवासी अब्दुर रहमान और उसके दोस्त मोहम्मद आजम के रूप में हुई है। आरोप है कि हमलावरों ने दो मुस्लिम लोगों को सूअर खिलाने की बात की और उनमें से एक को सफेद पाउडर खाने के लिए मजबूर किया।

यह कथित घटना सेक्टर-45 में रमादा होटल के पास हुई, जहां वे मदरसे के लिए कुछ चंदा लेने के बाद अपनी मोटरसाइकिल पर चक्करपुर जाते समय कुछ देर रुके थे।

सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव ने कहा कि घटना के बाद सेक्टर-40 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस ने एक आरोपी की पहचान अमित के रूप में की है। एसीपी यादव ने कहा कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि पीड़ितों ने आरोप लगाया कि जैसे ही वे होटल के पास रुके एक व्यक्ति अपनी कार में वहां आया और उनसे पूछा कि वे वहां क्या कर रहे हैं। यादव ने कहा कि जैसा कि उन्होंने उसे बताया कि वे अपने घर वापस जाते समय रुके थे, उसने किसी अन्य व्यक्ति को वहां बुलाया और दोनों ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट करना शुरू कर दिया।

हमलावरों में से एक ने अपनी कार से कुछ सफेद पाउडर निकाला और मोहम्मद आजम के मुंह में डाल दिया। एसीपी ने कहा, वे उनके मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल छीनकर घटनास्थल से भाग गए। हालांकि, बाद में मोटरसाइकिल पास के एक स्थान पर खड़ी मिली।

पीड़ितों की शिकायत पर सेक्टर-40 पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 379 बी (डकैती), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का दुर्भावनापूर्ण इरादा), 34 (सामान्य इरादा) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एसीपी यादव ने कहा कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही दोषियों को पकड़ने की उम्मीद है।