परिवहन मंत्री यासर शाह की इफ्तार में जुटी भारी भीड़

अब्दुल अज़ीज़

बहराइच, यूपी
यूपी के साबिक वजीर और मुकामी नगर विधायक डा वकार अहमद शाह की जानिब से पिछले लम्बे वक़्त से हो रही रोज़ा अफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता रहा है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए उनके होनहार बेटे और सूबे के परिवहन राज्य मंत्री वजीर यासर शाह ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। ये इफ्तार नानपारा रोड स्थित अपने पेट्रोल पम्प परिसर में आयोजित की गयी। इसमें ज़िले के तमाम अधिकारियों, राजनैतिक पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा भारी संख्या में रोज़ादारों ने शिरकत की। यहां क्षेत्र और मुल्क में अमन चैन बरकरार रखने की दुआओं के साथ साथ खुसूसी तौर पर अर्सा दराज से बीमार चल रहे साबिक वजीर डा वकार साहब के जल्द से जल्द सेहतयाब होने के लिये भी दुआएं मांगी गयी।

मालूम हो कि डा वकार शाह काफी समय से बीमार चल रहे हैं। इसकी वजह से वह आमतौर पर पब्लिक के सामने नही आ पा रहे हैं। उनकी गैर मौजूदगी में उनके सारे कामों और जिम्मेदारियों के बोझ को अपने कन्धों पर उठाये हुए यासर शाह ने इस आयोजन के जरिये उनकी इस परम्परा को निभाई। इस मौके पर जहां लोगों से अपने वालिद-ए-मोहतरम के जल्द सेहत्याब के लिए दुआ करने की अपील की वही अवाम को ये भी यकीन दिलाया कि जो काम डा वकार शाह लोगों के लिए कर रहे थे या जो उनके अधूरे काम थे उसे पूरा करना मेरी ज़िम्मेदारी है। उसके लिए आप लोग मुझसे जब चाहे और जैसे चाहें काम ले सकते हैं। यासर शाह ने कहा कि वह हर वक़्त लोगों की खिदमत के लिए तैयार रहते हैं।

इस्लाम धर्म के मुताबिक रमज़ान महीने को सबसे अफज़ल और बा-बरकत महीना कहा गया है। इसके बारे में ये रवायत है कि इस महीने की इबादत के बदले में अल्लाह पाक ने आम दिनों की इबादत के सवाब में सत्तर गुना ज़्यादा सवाब अता करने का वादा फ़रमाया है। यही नही इस महीने की सौगात के तौर पर उम्मत-ए-इस्लामिया को रोज़े की जो सौगात अता की गयी है इसकी सीढ़ियों पर चढ़ कर उम्मत को बख्शिश की राह दिखाई गयी है।

इसके अलावा बहुत सी ऐसी फ़ज़ीलतों का ज़िक्र है जिसके लिहाज़ से भी इस महीने को सबसे अफज़ल कहा गया है लेकिन अपनी खास सौगात के रूप में जाने जाने वाले रमज़ानुल मुबारक के रोज़ों के एहतेमाम का सिलसिला धीरे धीरे अपनी आखिरी मन्ज़िल की तरफ बढ़ता नज़र आ रहा है। इस्लामी रवायात के मुताबिक इस माह के इस आखरी अशरे की खास फ़ज़ीलत बताई गयी है जिसके बारे में लोग कसरत से इबादतों के साथ साथ अपने अहबाबों के लिए रोज़ा अफ्तार महफिलें भी आरास्ता करते हैं।

रोज़ा अफ्तार पार्टी के सफल आयोजन की ज़िम्मेदारी निभाते हुए उनके प्रतिनिधि अब्दुल मन्नान ठेकेदार, राजे मिर्ज़ा आदि लोगों ने जहां कड़ी मेंहनत कर इसे कामियाब बनाया। वहीं इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा पुलिस अधीक्षक सालिक राम वर्मा, एमएलसी हाजी इमलाक खान, हाजी अनवर, पार्टी अध्यक्ष लक्ष्मी नरायन भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की पूरी देख भाल अब्दुल मन्नान के निर्देशन में अंजाम दिया गया।