सिमी कार्यकर्ताओं के इनकाउंटर पर ओवैसी ने उठाया सवाल

नई दिल्ली

एमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि इनकाउंटर में मारे गए आतंकी काफी अच्छे कपड़े पहने हुए दिख रहे हैं। सवाल ये है कि उन्हें भला जेल में बंद कैदी इतने अच्छे कपड़े कैसे पहन सकता है। उन्होंने कहा कि सिमी कार्यकर्ताओं के पास हथियार भी नहीं थे वो सिर्फ कुछ धातु की चीजें लिए हुए थे जो हथियार जैसी नहीं हो सकती हैं। ओवैसी ने मांग की कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से करानी चाहिए।

मालूम हो कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सेंट्रल जेल से आज सुबह भागे सिमी के 8 आतंकी फरार हो गए थे। बाद में पुलिस ने दावा किया था कि इन आतंकियों को एक एनकाउंटर में मार गिराया गया। पुलिस के द्वारा अंजाम दिए गए इस एनकाउंटर पर उसी वक्त सवाल उठने शुरु हो गए हैं। एमआईएम ने अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि इस पूरे घटना पर आश्चर्य हो रहा है कि मारे गए आतंकियों के हाथ में घड़ी कैसे आई।

ओवैसी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को इस पर जांच बिठानी चाहिए। जेल से फरार कैदी अच्छी तरह से कपड़े पहने कैसे हो सकते हैं? उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि उनके पास तो हथियार भी नहीं थे। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि सरकारी जेल से ये कैदी भागे हैं या किसी योजना के तहत भगाये गये हैं? जांच का विषय होना चाहिये।