सपा विधायक हाजी इरफ़ान की सड़क हादसे में मौत

मुरादाबाद, यूपी

मुरादाबाद ज़िले के बिलारी विधान सभा क्षेत्र से सपा विधायक हाजी इरफान की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। हाजी इरफ़ान कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के बेटे की शादी में शरीक होने के लिए सैफई जा रहे थे। बदायूं के कछला में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें विधायक को गंभीर चोटें आई। बाद में उन्हें बरेली के दीपमाला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी मौत हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर हो मौत गई थी।

विधायक हाज़ी इरफ़ान के पुत्र फहीम भी इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हैं। विधायक की मौत की खबर से पूरे इलाके में शोक की लहर है। ज़िले का कई आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। पेशे से वकील हाजी इरफ़ान ने पहली बार सपा से नवगठित बिलारी विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। आज़म खां बेहद के करीबी लोगों में विधायक हाजी इरफ़ान शामिल थे।

इस हादसे में कार चालक समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विधायक और उनके गनर समेत छह लोग घायल हो गए थे। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। यहां से गंभीर हालत के चलते बरेली रेफर कर दिया गया था।

मालूम हो कि सुबह बिलारी से सपा विधायक हाजी इरफ़ान अपने बेटे फहीम के साथ फारचूनर गाड़ी यूपी-21 बीए 1011 में सवार होकर कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह के बेटे आदित्य की शादी में शामिल होने के लिए सैफई जा रहे थे। मुजरिया के पास गाड़ी का टायर पंचर हो गया। इसके बाद गाड़ी का संतुलन बिगड़ने के कारण गाड़ी पलट गई।

इस हादसे में गाड़ी सवार विधायक और उनके बेटे समेत चालक फरजान, गनर ताहिर और कार्यकर्ता सौरभ यादव, अमित यादव, राहुल जैन, कुंवरपाल घायल हो गए। घायलों को उझानी सीएचसी में प्राथमिक उपचार देने के बाद ज़िला अस्पताल लाया गया। यहां डाक्टरों ने गाड़ी चालक फरजान और कुंवरपाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि विधायक समेत सभी घायलों को गंभीर हालत में बरेली रेफर कर दिया।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही विधायक के समर्थक और परिजन भी जिला अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में चारो तरफ चीख-पुकार मच गईं। हादसे के बाद बदायूं एसपी सौमित्र यादव, एसपीआरए मुन्नालाल समेत कई प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे।

मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि टायर पंचर होने के कारण गाड़ी का संतुलन बिगड़ा है। इसी कारण से हादसा हुआ है। कई पलटे खाने के बाद गाड़ी शीशम के पेड़ से टकराई है। हादसे में गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।