धोखा देने में बीजेपी से कम नहीं है समाजवादी पार्टी: ओवैसी

देवरिया, यूपी

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमिन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवैसी ने सपा और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सूबे के सीएम अखिलेश यादव छोटे-बड़े भाई हैं। दोनों दलों ने मुसलमानों के साथ हमेशा धोखा किया है। ओवैसी ज़िले में पथरदेवा के मलसी में पार्टी के उम्मीदवार जैनुल आबदीन के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

सांसद औवैसी ने कहा कि एक तरफ बीजेपी ने किसी भी मुसलमान को उम्मीदवार नहीं बनाया और वह सबका साथ सबका विकास की बात करती है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी है जो चुनाव जीतने के बाद उसी मुसलमान को भूल जाती है जो उसे सत्ता पर बैठाता है। उन्होंने प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव से पूछा कि उन्होंने मुसलमानों के लिए कौन सा काम किए हैं।

ओवैसी ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद सीएम को अपनी ही जाति के लोग याद आते हैं। सरकारी नौकरियों में उन्हें ही तव्वजो दिया जाता है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में हमारी पार्टी के 7 विधायक होने के बावजूद वहां की सरकार से बात करके मुसलमानों के लिए 70 आवासीय विद्यालय खुलवाए। इन स्कूलों में 12 हज़ार बच्चे तालीम लेते हैं। यूपी में मुस्लिम बच्चों के तालीम के लिए 55 हज़ार करोड़ रुपए का बजट है। लेकिन यह पैसा कहां जाता है किसी को पता नहीं।

ओवैसी ने कहा कि प्रदेश के सभी दल नहीं चाहते हैं कि मुसलमान के बच्चे को अच्छी तालीम मिले। उन्हें डर है कि जब मुस्लिम समुदाय पढ़ा लिखा हो जाएगा तो वे अपनी रोटी नहीं सेक पाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को तीन तलाक के मुद्दे को उठाने का कोई हक नहीं है। यह धर्म से जुड़ा मामला है। यहां से पार्टी के उम्मीदवार ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने जनसभा में आए सभी लोगों का आभार जताया।