ओवैसी की रैली होने से रोक रहे हैं बीएसपी और सपा!

कानपुर, यूपी

एमआईएम राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कानपुर में होने वाली रैली पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है। इस बार रैली स्थल के लिए बीएसपी ने अड़ंगा लगाया है। एमआईएम का आरोप है कि कॉलेज ग्राउंड को रैली के लिए मांगा गया लेकिन इस ग्राउंड की इजाज़त देने वाले खुद बीएसपी से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां वजह है कि उन्होंने इजाज़त देने से साफ मना कर दिया।

क्या है मामला
सांसद असदुद्दीन ओवैसी 14 फरवरी को कानपुर आ रहे हैं। ओवैसी यहां आर्यनगर से एमआईएम उम्मीदवार रबीउल्लाह के समर्थन में रैली करने वाले हैं। एमआईएम ने इसके लिए हलीम इंटर कालेज ग्राउंड का चयन किया। इसके बाद एमआईएम की ज़िला यूनिट की तरफ से ज़िलाध्यक्ष मोहम्मद अतीक ने कालेज चलाने वाली संस्था मुस्लिम एसोसिएशन से रैली के लिए अनुमति मांगी।

कॉलेज मैनेजमेंट ने किया इंकार
कालेज चलाने वाली संस्था मुस्लिम एसोसिएशन ने रैली के लिए ग्राउंड देने से साफ इंकार कर दिया। दरअसल इसकी वजह मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सेक्रेटरी हाजी अब्दुल हसीब हैं जो खुद बीएसपी से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने रैली के लिए ग्राउंड देने से साफ इंकार कर दिया। इस बात के लेकर एमआईएम और बीएसपी नेताओं के बीच नोकझोक की भी खबर है।

अब क्या है रास्ता
एमआईएम की ज़िला यूनिट ओवैसी की रैली कराने पर अड़ा हुआ है। इसके लिए दूसरे रैली स्थल की तलाश की जा रही है। ज़िलाध्यक्ष मोहम्मद अतीक ने बताया कि रैली की लिए तलाक महल या नानाराव पार्क की इज़ाजत ली जाएगी।

पहले भी रद्द हो चुकी है रैली
सांसद ओवैसी की कानपुर में रैली पहले भी रद्द की जा चुकी है। इससे पहले ज़िला प्रशासन के एक अधिकारी ने रैली से सपा को नुकसान होने का ज़िक्र करते हुए रैली की इजाज़त देने से मना किया था उस समय ये मुद्दा खूब उछला था। तब एमआईएम ने इल्ज़ाम लगाया था कि सपा सरकार के दबाव में रैली रद्द की गई है।