योगी सरकार ने आम लोगों से “खाने की थाल” तक छीन ली: ललई यादव

SHAILENDRA YADAV EXCLUSIVE INTERVIEW WITH PNS 1 190222

जौनपुर, यूपी

मोहम्मद शारिक खान

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता, पूर्व मंत्री और शाहगंज से विधायक शैलेंद्र यादव ललई पांचवी बार चुनाव मैदान में है। समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरे ललई यादव लगातार 4 बार चुनाव जीत चुके हैं। इस बार वह पांचवी बार जीत दर्ज करने के लिए ताल ठोक रहे हैं। तीन ज़िलों की सीमा से सटी शाहगंज विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल हो गई है।

कौन-कौन है उम्मीदवार
इस सीट पर सपा गठबंधन ने पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी गठबंधन में शामिल निषाद दल ने यहां रमेश सिंह को टिकट दिया है। बीएसपी की तरफ से इंद्रदेव यादव मैदान में ताल ठोक रहे हैं। जबकि कांग्रेस ने परवेज़ आलम भुट्टो को टिकट दिया है।

पीएनएस से बातचीत
पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ने पीएनएस के विशेष संवाददाता मोहम्मद शारिक खान से खास बातचीत की। शैलेंद्र यादव ने कहा कि इस बार के चुनाव में मुद्दा किसी व्यक्ति का नहीं है, बल्कि मुद्दा आम लोगों से खाने की थाल छीनने वालों से लड़ाई का है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में प्रदेश की योगी सरकार और 7 सालों में केंद्र की मोदी सरकार के शासन में कमरतोड़ महंगाई से आम लोग की रीढ़ की हड्डी टूट गई है। एक तरफ लोगों को नोकरी नहीं मिल रही है तो दूसरी तरफ नौकरी पेशा युवाओं का रोजगार छिनता जा रहा है। सरकार विकास के नाम पर सिर्फ बैनर, पोस्टर और होर्डिंग लगा रही है।

SHAILENDRA YADAV EXCLUSIVE INTERVIEW WITH PNS 2 190222

योगी पर साधा निशाना
सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए पूर्व मंत्री ललई यादव ने कहा कि वो बातें तो बहुत करते हैं लेकिन जब रोजगार की बात आती है, जब विकास की बात आती है या पिछड़ों के हक की बात आती है तो उनका मुंह बंद हो जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों के साथ हर तरह की नाइंसाफी की गई।

शाहगंज का विकास
अपने विधानसभा क्षेत्र शाहगंज के विकास के मुद्दों पर जवाब देते हुए ललई यादव ने कहा शाहगंज में कई बड़ी समस्याएं हैं। सपा सरकार आने पर बंद चीनी मिल को खुलवाना हमारी प्राथमिकता होगी। इसके साथ ही शाहगंज को ज़िला घोषित कराना सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी। शाहगंज जौनपुर मार्ग का फोरलेन होना बहुत ज़रूरी है। शाहगंज में 100 बेड के अस्पताल बड़ी जरूरत में शामिल है ताकि गरीबों को इलाज सुलभ हो। इसके साथ ही जनता के साथ बैठकर विकास के अन्य मुद्दे भी हल किए जाएंगे।

जौनपुर में कैसा रहेगा प्रदर्शन
जौनपुर की 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी की क्या स्थिति रहेगी इस सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ललई यादव ने कहा जौनपुर में हम क्लीन स्वीप कर रहे हैं। चाहे सदर सीट हो या कोई और। जनता हर सीट पर हमारे साथ है। हम सभी पर विजय हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि जफराबाद और मुंगरा बादशाहपुर सीट को लेकर थोड़ी असहज स्थिति बनी थी लेकिन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इन सीटों पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो जनमानस में लोकप्रिय हैं। ललई यादव ने कहा कि ज़िले के सभी उम्मीदवारों ने अपने अपने क्षेत्रों में विकास के कई बड़े काम किए। जौनपुर में की जनता इस बार इतिहास रचेगी और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करके न सिर्फ जौनपुर बल्कि उत्तर प्रदेश के संपूर्ण विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देगी।

जिले में 9 सीट
ऐतिहासिक शहर जौनपुर में विधानसभा की कुल 9 सीटें हैं। इन सीटों में शाहगंज, मल्हनी समेत कई सीट हाई प्रोफाइल है। वहीं सदर सीट से पप्पू मौर्य को पहले टिकट मिला था। बाद में विरोध के बाद सपा ने मुस्लिम उम्मीदवार मोहम्मद अरशद खान को मैदान में उतारा है।