जौनपुर: SDM की अभद्रता से नाराज़ वकीलों ने किया भारी हंगामा, नारेबाज़ी

SHAHGANJ ADVOCATE STRIKE AGAINST SDM 1 081020

जौनपुर, यूपी

जिले की शाहगंज तहसील में तैनात एसडीएम के खिलाफ वकीलों ने हड़ताल का एलान किया है। अपने एक सीनियर वकील के साथ एसडीएम शाहगंज द्वारा की गई अभद्रता के खिलाफ वकील लामबंद हो गए हैं। वकीलों ने एसडीएम के ट्रांसफर होने तक हड़ताल करने की बात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया है।

दरअसल अज जैसे ही तहसील परिसर खुला। सभी वकील एकत्र होकर नारेबाज़ी करने लगे। वकीलों ने एसडीएम के खिलाफ जमकर आक्रोश जाहिर किया। इस दौरान तहसील परिसर में कामकाज ठप्प हो गया। अपने काम के लिए दूरजदराज से आए लोगों वापस लौट गए।

SHAHGANJ ADVOCATE STRIKE AGAINST SDM 2 081020

क्या है मामला
तहसील के वरिष्ठ वकील पूर्वज प्रज्वलित पाल, पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता समिति शाहगंज किसी कार्य के लिए शाहगंज एसडीएम राजेश वर्मा के कार्यालय गए थे। इस दौरान किसी बात से नाराज़ एसडीएम राजेश वर्मा ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और अपने कार्यालय से निकाल दिया।

वकीलों में भारी रोष
जैसे ही वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ अभद्र व्यवहार की सूचना वकीलों तक पहुंची वो नाराज़ हो गए। आज सुबह जैसे ही तहसील परिसर खुला सभी वकील एकत्र होकर नारेबाज़ी करने लगे। वकीलों का कहना है कि सत्ता का राजनीतिक संरक्षण प्राप्त एसडीएम अकसर आम लोगों के साथ वकीलों से भी दुर्रव्यहार करते हैं। अब वकील इस मामले में आरपार की लड़ाई के मूड में हैं।

वकीलों की मांग
वरिष्ठ वकील के साथ शाहगंज एसडीएम द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार की वकीलों ने कड़े शब्दों में घोर निंदा की। इसके साथ ही एसडीएम के विरुध्द निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। इस मामले में ज़िलाधिकारी को पत्र लिख कर एसडीएम शाहगंज के स्थानांतरण की मांग की गई है। इसके साथ ही निर्णय लिया गया कि जब तक स्थानांतरण नही हो जाता तब तक वकील हड़ताल पर रहेंगे। बैठक अधिवक्ता संघ शाहगंज के सभागार में संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष राजदेव यादव ने किया तथा संचालन महामंत्री लालचंद गौतम एडवोकेट ने किया। इस मौके सुरेंद्र बहादुर सिंह, उदय प्रताप सिंह, लालता प्रसाद यादव, समर बहादुर यादव, अमरनाथ सिंह, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, महंत देव यादव, भारत यादव, स्कंद कुमार यादव उपस्थित रहे।