SDPI की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

लखनऊ, यूपी

राजधानी लखनऊ के हीवेट रोड पर SDPI के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई। इसके साथ ही प्रदेश में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए विचार किया गया। इसमें फैसला किया गया कि प्रदेश में पार्टी की सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

SDPI की बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद कामिल ने की। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद शफ़ी भी मौजूद रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश के को-और्डिनेटर बनाए गए डॉ निज़ामुद्दीन ख़ान ने भी पहली बार हिस्सा लिया। प्रदेश कार्यकारिणी की तरफ़ से प्रदेश अध्यक्ष ने उनका ज़ौरदार स्वागत किया।
SDPI की बैठक में गुजरात के ऊना में 4 दलितों के साथ हुए अत्याचार का मुद्दा उठा। इसके साथ ही बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की महिला विरोधी टिप्पणी पर सख्त ऐतराज़ ज़ाहिर किया गया और इसके खिलाफ निन्दा प्रस्ताव पास किया गया।

बैठक में फैसला किया गया कि SDPI की सभी ज़िला युनिट इस अत्याचार के ख़िलाफ़ सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराएंगी। इसी सिलसिले में लखनऊ में GPO चौराहे पर दोपहर दो बजे धरना प्रदर्शन करने का फैसला किया गया। इसके साथ ही पार्टी के सेक्रेटरियेट का गठन किया गया और प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाने की रूपरेखा तय की गई। सदस्यता अभियान 15 अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगा।