ऑक्सीजन की किल्लत: सरवर अली ने मेडिकल कॉलेज में लगाया अक्सीजन प्लांट

BAHRAICH OXYGEN MACHINE DONATE BY MUSLIM 1 270421

बहराइच, यूपी 

देश में एक ओर जहां कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर लचर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल भी खुल रही है। ऑक्सीजन की किल्लत से अस्पताल और मरीज दोनों परेशान काफी हैं। यूपी के बहराइच जिले में जब ऑक्सीजन की किल्लत हुई, तो सरवर अली ने अपने दोस्तों की मदद से 16 लाख रुपये इकट्ठा किए और रातों रात बहराइच के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिया। मेडिकल कॉलेज में लगे इस ऑक्सीजन प्लांट से करीब 18 बेड को ऑक्सीजन मिल सकेगी।

प्रशासन ने तुरंत लगवाया प्लांट
गुरूग्राम से ऑक्सीजन प्लांट आने के बाद इसको फिट करने के लिए इंजीनियर नहीं मिल रहा था। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने प्लांट को लगवाने के लिए काफी कोशिश की। इसके बाद खुद ज़िला प्रशासन ने एसडीएम को अयोध्या भेजा और वहां से इंजीनियर को पुलिस सुरक्षा में बुलाया गया। फिर सोमवार को इस ऑक्सीजन प्लांट को लगाने का काम पूरा किया गया।

कौन हैं सरवर अली
सरवर अली समाजसेवी हैं। वो अपने दोस्तों के साथ समाजसेवा करते रहते हैं। सरवर अली और उनके दोस्तों ने पिछले साल लॉकडाउन के वक्त 17 हजार राशन किट भी बांटी थीं। इस बार ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सरवर अली ने अपने साथियों के साथ मिलकर पैसे जमा किए और गुड़गांव से ऑक्सीजन प्लांट मंगवाकर मेडिकल कालेज में लगवा दिया। ये प्लांट करीब 16 लाख रूपये का है।

सभी कर रहे हैं सराहना
सरवर अली के कार्य की हर तरफ चर्चा है। सभी इसकी भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ सरवर अली और उनके दोस्तों की चर्चा हैं। पीएनएस मीडिया सरवर अली और उनके दोस्तों को इस नेक काम के लिए मुबारकबाद पेश करता है।