यूपी में अब नहीं बनेगी समाजवादी पार्टी की सरकार: शौकत अली

मेरठ, यूपी

एमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा है कि यूपी में अब समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। सपा डूबता हुआ जहाज़ है और जल्द ही कई नेता पार्टी छोड़कर दूसरे दल में चले जाएंगे। शौकत अली ने ये बातें मेरठ में आयोजित पार्टी की बैठक में कही। दरअसल शौकत अली इस समय पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं। पार्टी के नेता हामिद संजरी और कलीम जामई लगातार उनके साथ हैं।

मेरठ में एमआईएम को रैली करने की इजाज़त नहीं मिली थी। इस बात पर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली खासे नाराज़ दिखे। उन्होंने कहा कि पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को यूपी आने से रोका जा रहा था और उनकी रैलियों की इजाज़त नहीं दी जा रही थी। अब प्रदेश के नेताओं की रैली की इजाज़त नहीं मिल रही है। शौकत अली ने कहा कि प्रदेश सरकार एमआईएम के बढ़ते जनाधार से डर गई हैं इसीलिए वह रैली करने की इजाज़त नहीं दे रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एमआईएम के कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि यूपी में एमआईएम का संगठन करीब हर ज़िले में बन चुका है। उन्होंने कहा कि हम बूथ स्तर पर लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम कर रहे हैं और अगले 15 दिनों में प्रदेश के हर बूथ पर पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर ली जाएगी।

शौकत अली ने कहा कि यूपी में 2017 में होने वाले चुनाव में बीजेपी और सपा को हराने के लिए एमआईएम किसी भी पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है और वक्त आने पर इसका एलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ज़रूरत पड़ने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से बीएसपी या फिर कोई अन्य दल से समझौता किया जा सकता है। शौकत अली ने कहा कि फिलहाल हम पार्टी को प्रदेश में मज़बूत करने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं।

मुसलमानों को आज़ादी के अब तक सिर्फ धोखा मिला: शौकत अली