समाजवादी अल्पसंख्यक सभा का जौनपुर में सम्मेलन

मोहम्मद शारिक ख़ान

जौनपुर, यूपी
समाजवादी अल्पसंख्यक सभा, जौनपुर की तरफ से अल्पसंख्यकों का सम्मेलन आयोजित किया गया। ये सम्मेलन शहर के शिया इंटर कॉलेज में किया गया। सम्मेलन में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों की भागीदारी रही।

मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद समाजवादी अल्पसंख्यक सभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ फिदा हुसैन अंसारी मौजूद थे। डॉ फिदा अंसारी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद अगर किसी पार्टी ने अल्पसंख्यकों को समझा और उनका हक दिलाने के लिए लड़ाई लड़ने का काम किया तो वह सिर्फ समाजवादी पार्टी है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों ने मुसलमानों के लिएबहुत काम किया है।

280516 SP JAUNPUR MINORITY PROGRAM 2

डॉ फिदा हुसैन अंसारी ने कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में उर्दू अनुवादकों से लेकर यूपी का डीजीपी और मुख्य सचिव भी मुसलमान को बनाया। सपा मुखिया ने मुसलमानों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए बहुत काम किए हैं। कांग्रेस ने जो काम 60 सालों में नहीं किया वह समाजवादी पार्टी ने अपने छोटे से कार्यकाल में कर दिया।

डॉ फिदा हुसैन अंसारी ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी विपक्ष में थी तो अहमद हसन को नेता विपक्ष विधान परिषद और आज़म ख़ां को नेता विपक्ष विधान सभा जैसे महत्वपूर्ण पर बैठाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आज हमारे नेता का नाम लेकर मुसलमानों को बहकाने का काम कर रहे हैं। ये वहीं लोग हैं जो मुसलमानों का वोट तो हासिल कर लेते हैं लेकिन जब ज़रूरत होती है तो कहीं नज़र नहीं आते।

शाहगंज से विधायक और सूबे का ऊर्जा राज्य मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि सीएम अखिलेश यादव में मुसलमानों के साथ किसानों, गरीबों और हर वर्ग के लोगों के लिए काम किया है। सरकार ने आम लोगों से जुड़ी कई स्कीमों को लागू किया है। उन्होंने कहा कि हमें यकीन है कि सपा सरकार को जनता फिर से सत्ता सौपेंगी।

दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री आबिद रज़ा ख़ान ने कहा कि मुलायम सिंह एक अकेले ऐसा नेता हैं जो हमेशा से सांप्रदायिकता के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं और मुल्क को सांप्रदायिक ताकतों से बचा रहे हैं। अखिलेश सरकार ने चुनाव में किए सारे बादे पूरे किए।

इस मौके पर अल्पसंख्यक सम्मेलन के प्रभारी मोहम्मद आज़म खान ने सम्मेलन में आए लोगों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी में पूरा विश्वास रखते हैं। जहां तक हिस्सदारी की बात है तो मैं दावे के साथ कहता हूं कि सपा मुखिया मुलायम सिंह ने हमेशा मुसलमानों के उनका पूरा हक देने की कोशिश की है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ रियाज आलम ने किया। इस मौके पर तहज़ीबुल हसन, मौलाना हसन मेंहदी, परवेज आलम, डॉ अशरफ अली, ज़िलाध्यक्ष राज नारायन बिंद, नजमुल हसन नजमी, इरशाद रब्बानी, गजराज यादव, हिसामुद्दीन शाह, हाफिज़ जलालुद्दीन, श्याम बहादुर पाल, सशील श्रीवास्तव, मुन्ना, बाबर, दानिश, अब्बास खान, मो रिज़वान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।