हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया पर कौन सी कार्रवाई करने जा रहा है RSS

RSS STAND ON VHP LEADER PRAVIN TOGADIA 1 200118
File Photo

लखनऊ, यूपी

वीएचपी यानी विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के बीजेपी की राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के खिलाफ बयान के बाद अब सबकी नज़रे आरएसएस पर लगी हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक बगावती तेवरों को लेकर आरएसएस बिलकुल भी बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। दरअसल कुछ रोज पहले ही हिंदूवादी नेता तोगड़िया ने प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार के ऊपर खुद का एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। इसके बाद से ही बीजेपी और आरएसएस इस मामले में लगातार नज़रें बनाए हुए हैं। हालांकि संघ की तरफ से कोई बड़ा बयान नहीं आया है।

संघ के करीबियों का कहना है कि प्रवीण तोगड़िया को लेकर संघ काफी नाराज़ है। संघ का मानना है कि वीएचपी जैसे संगठनों के कार्यकर्ताओं के विशाल नेटवर्क का इस्तेमाल संघ की विचारधारा के प्रसार के लिए नहीं किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक फरवरी के अंत तक वीएचपी की बैठक आयोजित हो सकती है। ऐसे में संघ यहां तोड़गिया को उनके समर्थकों समेत हटाते हुए नए अध्यक्ष का चुनाव कर सकता है।

मालूम हो कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया सोमवार रात बेहोशी की हालत में अहमदाबाद में मिले थे। बाद में उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके आईबी पर अपना एनकाउंटर करने का आरोप लगातार सनसनी फैला दी थी। उनके आरोप के बाद बीजेपी और केंद्र सरकार बैतफुट पर नज़र आ रही है।