कौमी एकता दल यूथ ब्रिगेड के पदाधिकारियों की बैठक

लखनऊ ब्यूरो

कौमी एकता दल के यूथ ब्रिगेड का एक दिवसीय प्रदेश स्तरीय सम्मेलन दारुलशफा के कॉमन हाल में हुआ। इस सम्मेलन में प्रदेश भर से आए पदाधिकारियों ने भाग लिया। सम्मेलन में यूथ ब्रिगेड को मज़बूत करने, आगामी पंचायत चुनाव में भागीदारी, प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था आदि मुद्दों पर चर्चा की गई। सम्मेंलन में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव मिसबाहुद्दीन और विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मंसूर अंसारी मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन कौमी एकता दल लखनऊ ज़िला अध्यक्ष डॉ शहज़ाद आलम ने किया। उन्होंने प्रदेश भर से आए प्रतिनिधियों का स्वागत किया। इसके बाद सम्मेलन में आए कई प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे। इलाहाबाद से आए तबरेज़ ने प्रदेश की गिरती कानून व्यवस्था पर सपा सरकार को घेरा। गाज़ीपुर के बृजेश जायसवाल ने चुनाव में युवाओं की भागेदारी बढ़ाने की मांग की। यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष रमाकान्त यादव ने पदाधिकारियों से घर घर जाकर पार्टी के पक्ष में प्रचार करने की बात कही।

160615 YOUTH WING MEETING LKO 3

 

कौमी एकता दल युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुहैब अंसारी ने कहा कि देश प्रदेश की राजनीति आज युवाओं के हाथ में है। आगामी पंचायत चुनाव में युवाओं की 50 फीसदी भागीदारी के प्रस्ताव को उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अफजाल अंसारी के समक्ष उठाने की बात कही। कई ज़िलों में कमेटी के गठन पर हो रही देरी पर नाराज़गी जताई और साथ ही उन्होंने पदाधिकारियों को आगाह किया कि इस मामले में लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। सुहैब अंसारी ने अगस्त में युवा टीम की समीक्षा की बात कही।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मंसूर अंसारी ने युवाओं की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि वह युवाओं के हर कार्यक्रम और मांग में उनके साथ हैं। वह पार्टी के पदाधिकारियों तक उनकी बात पहुंचाएंगे।

160615 YOUTH WING MEETING LKO 2

 

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मिसबाहुद्दीन ने सफल कार्यक्रम करने लिए युवा ब्रिगेड और लखनऊ ज़िला यूनिट की खूब तारीफ की। उन्होंने युवाओं से पार्टी के लिए मज़बूती से काम करने की बात कही। पंचायत चुनाव में युवाओं की भागीदारी पर महासचिव ने का कहा जो युवा अपने क्षेत्र में बेहतर काम कर रहा है और जनता उसे पसंद कर रही है, पार्टी नेतृत्व उसे ज़रूर मैदान में उतारेगी। उन्होंने जनता की समस्याओं के लिए युवा कार्यकर्ताओं से जी जान से काम करते की हिदायत दी और कहा कि जहां पार्टी के बड़े नेताओं की ज़रूरत पड़ेगी वो हर हाल में साथ खड़े मिलेंगे। पार्टी महासचिव में युवाओं से समयबद्ध कार्यक्रम बनाकर काम करने की बात कही। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की गरीब और किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ युवाओं को साथ लेकर आवाज़ उठाने की बात कही।

कार्यक्रम में कई नए पदाधिकारियों के नाम का एलान भी किया गया। तबीयत खराब होने की वजह से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अफजाल अंसारी नहीं आ पाए। कार्यक्रम में इसके अलावा वरिष्ठ नेता शिव कुमार, युवा ब्रिगेड राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ हमज़ा बिलाल, प्रदेश सचिव उदयशंकर पटेल, ज़िला मीडिया प्रभारी फुरकान अहमद, असगर अहमद, जीशान अहमद समेत सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।