PNS का असर: यूनानी निदेशक के खिलाफ शिकायतों का अंबार

UNANI DIRECTOR COMPLAIN BY PEOPLE 1 110717

ब्यूरो रिपोर्ट के साथ अब्दुल कय्यूम

लखनऊ, यूपी
प्रदेश के सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार और नियम कानून को अपने हिसाब से चलाने वाले अधिकरारियों और कर्मचारियों के खिलाफ पीएनएस की मुहिम ने रंग लाना शुरु कर दिया है। यूनानी निदेशक के द्वारा चिकित्सकों के ट्रांसफर में नियमों की धज्जियां उड़ाने की खबर पीएनएस ने प्रमुखता से छापी थी। इस खबर का चिकित्सा जगत के साथ-साथ आम लोगों में व्यापक असर हुआ है। सैकड़ों लोगों ने पीएनएस की इस मुहिम को पूरा समर्थन देने का वादा किया है। दूसरी तरफ यूनानी निदेशक डॉ मोहम्मद सिकंदर हयात के खिलाफ पीएनएस को लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

पीएनएस की मिली शिकायत
पीएनएस टीम से सौकड़ों लोग फोन, वहाटशप, ई-मेल से लगातार संपर्क कर रहे हैं। वहीं कई लोगों ने टीम से मुलाकात करके डाक्यूमेंट उपलब्ध कराए हैं। मुलाकात करने वालों में कई दूसरें ज़िलें से आए हुए थे। पीएनएस टीम ने यूनानी निदेशक के खिलाफ मौखिक शिकायत को नोट कर लिया है, पर शिकायत करने वालों से कहा है कि वो अपनी शिकायत के संबंध में डाक्यूमेंट उपलब्ध कराएं तो कार्रवाई में आसानी होगी।

टीम कर रही है डाक्यूमेंट की छानबीन
यूनानी पद्धति से जुड़े लोग और कई संगठनों और लोगों ने सैकड़ों पेज में शिकायत के डाक्यूमेंट पीएनएस को उपलब्ध कराएं हैं। पीएनएस टीम सभी डाक्यूमेंट की एक तरफ से सत्यता की जांच कर रही हैं। इसके साथ ही वो इस बात की जांच भी कर रहे हैं कि किन-किन कामों में भ्रष्टाचार किया गया है। पीएनएस टीम ट्रांसफर-पोस्टिंग के संबंध में भी डाक्यूमेंट को खंगाल रही है।

हर पहलू सामने लाएगा पीएनएस
पीएनएस हर हाल में सभी मामले की तह तक जाने की कोशिश करेगा। यूनानी निदेशक के खिलाफ ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर भ्रष्टाचार के आरोप पर कार्रवाई के लिए हर संभव प्रयास करेगा। पीएनएस टीम आपके अपील करती है कि अगर आप के किसी भी तरह भ्रष्टाचार या अन्य अनिमियतता के संबंधित कोई जानकारी हो तो हमें इस मेल आईडी, या व्हाशप पर भेज सकते हैं।

आईडी- pnskhabar@gmail.com
व्हाशप नंबर- 08318468439

यूनानी चिकित्सकों के ट्रांसफर में निदेशक ने नियमों को ठेंगा दिखाया