PNS IMPACT: आज़मगढ़ में बलवा करने वाला बीजेपी नेता गिरफ्तार

आज़मगढ़, यूपी

सबसे सटीक खबरे देने की वजह से पीएनएस की खबर का बड़ा असर हुआ है। ज़िले के अहरौला थाने के माहुल बाजार में इतवार की रात हिंदूवादी नेता और उसके समर्थकों द्वारा बलवा करने और मुस्लिम नौजवान को मारने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि अभी इस इलाके में तनाव बरकरार है। इस बीच पुलिस ने तहरीर पर बीजेपी के माहुल मंडल अध्यक्ष आंसू जायसवाल समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पीएनएस ने इस मामले को ज़ोरशोर से उठाया था। आखिरकार पुलिस को बलवा करने वाले नेता को खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करनी पड़ी। वहीं स्थानीय लोगों ने पीएनएस की खबर को खूब सराहा है।

वहीं माहुल कस्बे में तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गई है। अहरौला थाने के माहुल कस्बा निवासी दो युवक रविवार की शाम लगभग साढ़े सात बजे किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए थे। बाद में स्थानीय लोगों ने बीचबचीव कर दिया था। इसके बाद हिंदूवादी नेता आसू जयसवाल ने अपने समर्थकों के साथ मुस्लिम नौजवान पर भरे बाज़ार हमला कर दिया था। बाद में यो नौजवान किसी तरह जान बचाकर भागने में कामयाब हुआ। इसके बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया और कस्बे की दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गई थी।

भारी तनाव के बीच मौके पर ह पुलिस पहुंच गई। इस पर रात में ही पीड़ित एक पक्ष से पुलिस ने तहरीर ली और देर रात में माहुल कस्बा निवासी भाजयुमो मंडल अध्यक्ष आसू जायसवाल और उनके भाई अमित जायसवाल, पिता प्रकाश जायसवाल के साथ ही माहुल निवासी दिनेश पुत्र फेकू, गुड्डू पुत्र फेकू, शनि पुत्र लालचंद, लालचंद पुत्र हीरा के खिलाफ नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।