फार्मासिस्टों ने “वर्ल्ड फार्मेसी डे” पर कई कार्यक्रम आयोजित किया

भिवंडी, महाराष्ट्र

भिवंडी में फार्मासिस्ट की संस्था “फार्मासिस्ट वेलफेयर फोरम ” ने विश्व फार्मेसी दिवस के अवसर पर शहर में विंभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सबसे पहले फोरम की टीम ने एसटी स्टैंड पर टीबी, डायबिटीस के रोक थाम और उपचार की जानकारी आम जनता को दी। उसके बाद फोरम की टीम शहर के इंदिरा गांधी स्मृति हास्पिटल पहुँच कर वहां पर मौजूद मरीजों को मास्क वितरण कर स्वास्थ सम्बन्धी जानकारी की पम्फलेट बांट कर जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया।

इसी क्रम फार्मासिस्ट वेलफेयर फोरम ने शहर के सलाहुददिन अय्यूबी मेमोरियल कालेज में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमे स स्वागत भाषण ज़ाकिर मोमिन ने दिया। उसके बाद उपस्थित मेम्बर को फार्मासिस्ट शपथ दिलाई गई। उसके बाद विभिन्न बीमारियों के बारे में रोकथाम, उपचार की जानकारी दी गई। जिसमें दिल सम्बन्धी बीमारी और उनके रोक थाम के लिए खान अफसर शमीम ने, कैंसर रोग की बीमारी और उपचार के बारे में खालिद कुरैशी ने जानकारी दी।

270916-bhiwandi-pharmacy-day-1

इस अवसर पर भिवंडी शहर में काम करने वाली सामाजिक संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया। इसमें आपरेशन मुक्त भिवंडी के डॉ शफीक सिद्दीकी, मोमेंट फार पीस एंड जस्टिस के तंज़ीम अंसारी, मिन्हाज एडुकेशनल ट्रस्ट के शमीम अली अंसारी, जायंट्स ग्रुप के अध्यक्ष विनोद गुप्ता, इंदिरा गांधी के पूर्व मेडिकल प्रमुख डॉ नितिन मोकाशी और प्रमुख स्कालर डॉ इमरान खान को शॉल मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

फार्मासिस्ट फील्ड में भिवंडी के टॉपर्स को भी सम्मनित किया गया। इसमें अमल गुलशन मोमिन जिसने महाराष्ट्र स्टेट फार्मेसी काउन्सिल क्विज़ प्रतिस्पर्धा में प्रथम स्थान ग्रहण किया था। इसी तरह शारिक शेख जिसने खाड़ी देशों की गल्फ हेल्थ अथॉरिटी के कम्पटीशन में कामयाबी हासिल की थी। कार्यक्रम में फन अकेडमी की टीम ने नशा मुक्ति के लिए एक ड्रामा पेश कर जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया। तहरिम अंसारी, फलक अंसारी और तहरीम मोमीन को फार्मेसी कॉलेज में मेरिट लिस्ट में आने पर उन्हें सम्मानित किया गया।

भिवंडी केमिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश बिर्ला टीम के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इसमें महेश कबाड़ी, रसिक बारोट, संजीवन म्हात्रे, नितिन शेटे और बंडू पाटील सहित बड़ी तादाद में फार्मासिस्ट उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में शोएब फरोग अंसारी ने सभी को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन इकबाल अहमद ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से, रियाज़ आज़मी, अब्दुल हई खान, भरत बारोट, शफीक अंसारी, महताब अंसारी, शकील अंसारी, मुजाहिद शेख, अम्मार मोमिन, मिर्ज़ा कासिफ, शेख शारिक, अनस अंसारी, खान आमिर, रिज़वान कुरैशी, फुरकान शेख, खान अफसर, शेख शोएब, मक़सूद अंसारी, सलमान शेख, आसिफ अंसारी, खान नसीम जावेद, शेख मुशीर, ज़ुबैर खान  समेत कई लोग मौजूद रहे।