ओवैसी का पूर्वांचल दौरा, प्रशासन की नींद हराम

लखनऊ, यूपी

एमआईएम के अध्‍यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी दो दिन के दौरे पर पूर्वांचल आ रहे हैं। सांसद ओवैसी का ये दौरा 23 और 24 अप्रैल को होगा। ओवैसी अपने दौरे में पूर्वांचल को पांच ज़िले में जाएंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। हालांकि ओवैसी के इस दौरे में रैली या मीटिंग का कोई प्रोग्राम नहीं हैं लेकिन कई संगठनों के विरोध को देखते हुए प्रशासन की नींद हराम हो गई हैं

असदुद्दीन औवैसी 2017 में होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार पूर्वी यूपी से करेंगे। इसके तहत ओवैसी 23 अप्रैल से पांच जिलों के दो दिवसीय दौरे के लिए आएंगे। ओवैसी इस दौरान बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, आजमगढ़, और जौनपुर जिलों में जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग्‍स करेंगे। इस दौरे के दौरान ओवैसी कोई रैली नहीं करेंगे।

ओवैसी का विरोध
सांसद असदुदीन ओवैसी के दो दिन दोरे को लेकर कई संगठनों ने विरोध जताया है। बीजेपी के गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्‍यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने पूर्वी यूपी में ओवैसी के दौरे का विरोध किया है। संगठन के प्रदेश अध्‍यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि उनके कार्यकर्ता ओवैसी के रास्‍ते में मौजूद रहेंगे और किसी जिले में घुसने नहीं देंगे। उन्‍होंने कहा ओवैसी ने भारत माता का अपमान किया है और हिंदुओं और भगवान के खिलाफ अपमानजनक भाषा में टिप्‍पणियां की है।

विरोध की परवाह नहीं
कई संगठनों के विरोध की बात पर एमआईएम के प्रदेश संयोजक शौकत अली ने कहा कि वो उन्हें किसी विरोध की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोगों को पार्टी अध्यक्ष के दौरे का जानकारी दे दी गई है। शौकत अली ने कहा कि एमआईएम किसी के विरोध की परवाह नहीं करती, हमारा कार्यक्रम पहले से तय हैं और पार्टी अध्यक्ष तय वक्त पर लखनऊ पहुंचेंगे। सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे सांसद हैं और पार्ठी के अध्यक्ष हैं नकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी पुलिस की है।

ओवैसी का कार्यक्रम
सांसद ओवैसी शनिवार को लखनऊ एयरपोर्ट आएंगे। यहां से वे बलरामपुर जाएंगे। इसी दिन वे सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर में पार्टी के ज़िला कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे। इन ज़िलों में औवैसी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग भी करेंगे। रात में वे आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

आज़मगढ़ दौरा
रात में आज़मगढ़ के माहुल गांव में पहुंचेंगे। यहां वे पार्टी के प्रदेश संयोजक शौकत अली के घर रूकेंगे। इतवार की सुबह को वे संजरपुर जाएंगे। यहां ओवैसी पर बटला हाउस फर्जी एनकाउंटर में मारे गए लोगों के पारिवर वालों से मुलाकात कर सकते हैं। ओवैसी यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके बाद ओवैसी सरायमीर जाएंगे। यहां मदरसा बैतुल उलूम के बानी से मुलाकात करेंगे।

जौनपुर दौरा
मदरसा में मुलाकात के बाद सीधे वे जौनपुर जाएंगे। यहां वो पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। रास्ते में भी कार्यकर्ता उनका कई जगह स्वागत करेंगे। इसके बाद वो वाराणसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। यहां से वे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।