इंतज़ार खत्म, कुछ ही देर में खलीलाबाद पहुंचेंगे ओवैसी

ब्यूरो रिपोर्ट

लखनऊ, यूपी
एमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद एक दिन के यूपी दौरे पर हैं। ओवैसी सुबह 8:40 पर दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे और सीधे रैली के लिए खलीलाबाद रवाना हो गए। ओवैसी के साथ प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, मोहम्मद यामीन, जमाल, लकनऊ ऑफिस इंचार्ज शाहनवाज़ भी खलीलाबाद जा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक असदुद्दीन ओवैसी बस्ती ज़िले से 20 किमी पहले हररैया पहुंच चुके हैं।

असदुद्दीन ओवैसी का रास्ते में कई जगह स्वागत हुआ। इसमें फैज़ाबाद में तीन जगह और बस्ती ज़िले में दो जगह कार्यकर्ताओं के हुजूम ने स्वागत किया। पार्टी के कार्यकर्ता ओवैसी के इंतज़ार में सड़क पर खड़े थे। स्वागत के समय जमकर नारेबाज़ी हुई।

असदुद्दीन ओवैसी की खलीलाबाद रैली पर सबकी निगाहें हैं। दरअसल खलीलाबाद से ही पीस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अय्यूब विधायक हैं और वो एक बार फिर इसी सीट पर किस्मत आज़मा रहे हैं। मालूम हो कि मुस्लिम इत्तेहाद को लेकर कई बार कोशिशे हो चुकी हैं। ओवैसी ने भी गठबंधन का इशारा किया था और इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली को अधिकृत किया था लेकिन अबी तक कोई बात नहीं हो पाई है।

एमआईएम ने खलीलाबाद सीट पर हाजी तफसीर अहमद को टिकट दिया। तफसीर अहमद मुंबई में व्यवसायी हैं और अपने इलाके में सामाजिक कार्यों में हाथ बटाते रहते हैं। पार्टी ने रणनीति के तहत मुस्लिम इलाकों में अपनी पकड़ करने के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान काफी पहले से कर दिया है।