अब शाहिद आज़मी के भाई को मिली जान से मारने की धमकी

मुंबई, महाराष्ट्र

शहीद वकील शाहिद आज़मी के भाई खालिद आजमी को देर रात कुर्ला पुलिस स्टेशन के बाहर की जान से मारे जाने की धमकी दी गयी है। मालूम हो कि आतंकवाद से जुड़े मामलों की पैरवी करने वाले वकील शाहिद आज़मी की फरवरी, 2010 में उनके कुर्ला, मुम्बई में मौजूद ऑफिस में गोली मार कर ह्त्या कर दी गयी थी।

वकील शाहिद आज़मी के भाई खालिद आज़मी ने बताया कि रात एक परिचित ने उन्हें सड़क दुर्घटना के मामले में फंसाए जाने पर इस मामले में सलाह के लिए कुर्ला पुलिस स्टेशन बुलाया था। उन्होंने बताया कि रात 10 बजे पुलिस स्टेशन में जाने से पहले जहाँ मेरे परिचित मेरा इंतज़ार कर रहा थे, जैसे ही मैं अपने जूनियर मोहम्मद अहमद के साथ बाहर आया। तीन लोग मेरे पास आये और मुझे धमकी दी कि “जैसे तेरे भाई को मार डाला था ऐसे ही तुझे मारेंगे”। ये कहकर वो तीनों स्टेशन की तरफ भाग गये।

खालिद आज़मी ने बताया की जिस व्यक्ति ने मुझे ये धमकी दी वो काले रंग का तगड़ा आदमी था। उन्होंने बताया कि इस धमकी के बाद मैं पूरी रात ढंग से सो नहीं सका हूँ। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इसे बहुत हलके ढंग से लेते हुए FIR दर्ज करने से मना कर दिया। इसके साथ ही सिर्फ 4 लाइन की नॉन क्रिमनल रिपोर्ट दर्ज की है।

खालिद आज़मी ने कहा कि इस अप्रत्याशित घटना के बाद मैं बेहद चौंक गया और फ़ौरन पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा इस बारे में कोई क़दम नहीं उठाया गया है।

खालिद आज़मी भी वकील हैं, और फ़रवरी 2010 में टेरर से जुड़े मामलों की पैरवी करने वाले अपने भाई वकील शाहिद आज़मी की हत्या के बाद उन्होंने सेशन कोर्ट में प्रेक्टिस शुरू की थी।