सपा में विलय नहीं, गठबंधन को तैयार: मुख्तार अंसारी

लखनऊ, यूपी

कौमी एकता दल के नेता और मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी ने कहा है कि कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में अब विलय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कौमी एकता दल समाजवादी पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है। मुख्तार अंसारी ने कहा कि हम पार्टी का विलय नहीं चाहते।

मुख्तार अंसारी विधान सभा के सत्र में भाग लेने जेल से विधान भवन पहुंचे थे। यहां पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने साफ किया कि कौमी एकता दल विलय को तैयार नहीं है। हालांकि इससे पहले भी दोनों पार्टियों के बीच विलय की कोशिश हुई थी, लेकिन यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने यह कहते हुए इस बात को खारिज कर दिया था कि उनकी पार्टी को मुख्तार जैसे लोगों की जरूरत नहीं है।

यूपी विधानसभा के सेंट्रल हॉल में मीडिया से मुख्तार अंसारी ने कहा कि ये फैसला 14 अगस्‍त को पार्टी की स्थापना दिवस के दिन सभी ज़िम्‍मेदार नेताओं की मीटिंग में तय हो गया था कि अब समाजवादी पार्टी के साथ कोई विलय नहीं होगा। यही हमारी पार्टी के लिए बेहतर विकल्‍प है। इससे पहले मुख्तार अंसारी कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह से मिले थे। इसी के बाद लोगों ने ये कयास लगाना शुरू कर दिया था कि कौमी एकता दल का एक बार फिर समाजवादी पार्टी में विलय होगा।