तिब्बी बोर्ड में जीत पर सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ, यूपी

राजधानी लखनऊ में रॉय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में नीमा और बीयूएमएस डाक्टर्स एसोसिएशन ने मिलकर सम्मान समारो का आयोजन किया। इस में आयुर्वेद युनानी तिब्बी बोर्ड के चुनाव में जीत हासिल करने वाले डॉ एस एस अशरफ को मुबारकबाद देते हुए सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आईएएस अधिकारी मंज़र अब्बास रिजवी मौजूद थे जबकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद अऱशद खान ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

आयुर्वेद युनानी तिब्बी बोर्ड के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद आयूष डॉक्टरों ने सम्मान समारोह आयोजित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में भारतीय चिकित्सा पध्दति को बढ़ावा देने पर ज़ोर दिया गया।

ईएसआई स्कीम और लेबर मेडिकल सर्विस के निदेशक मंज़र अब्बास रिज़वी ने सभी आईएसएम डॉक्टर्स की हौसला अफ़ज़ाई की और उन्हें सफलता हेतु कई टिप्स दिए। मुख्य अतिथि ने कहा कि तिब्बी बोर्ड के काम में पारदर्शिता लाने के लिए बोर्ड द्वारा एक ऐसी वेबसाइट बनाई जाए। इस बेवसाइट में आयुर्वेद यूनानी की दवाओं की प्रमाणिक जानकारी उपलब्ध हो। इससे आम लोगों को सही और सटीक जानकारी मिल सकेगी। इसके साथ ही उन्होंने देसी चिकित्सा पद्धति पर ज़ोर दिया।

050416 AYUSH MEETING 1

 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मो अरशद खान ने कहा कि आयुर्वेद, युनानी और होमियोपैथ हमारी अपनी पैथी है। इसको बढ़ावा देना सरकार की ज़िम्मेदारी है और समाजवादी पार्टी की सरकार इस दिशा में पूरा प्रयास कर रही है।

अरशद खान ने डॉ अशरफ साहब को मुबारकबाद देते हुए नीमा लखनऊ और BUMS एसोसिएशन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आईएसएम डॉक्टर्स को उनकी किसी भी समस्या के समाधान हेतु हर तरह की मदद यूपी सरकार के द्वारा दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने सरकार में आईएसएम डॉक्टर्स की उन्नति के लिए पैरवी करने का वादा किया।

इस मौके पर आयुर्वेद युनानी तिब्बी बोर्ड के चुनाव में जीत हासिल करने वाले डॉ अशरफ ने कहा कि वह वह बोर्ड में ज़्यादा से ज़्यादा पारदर्शिता लाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही सिस्टम को ऑनलाइन भी किया जाएगा। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए नीमा के ज़िला अध्यक्ष ने बताया कि वह भारतीय चिकित्सा पैथी के विकास के लिए इस पैथी से जुड़े डॉक्टर अपना प्रयास जारी रखेंगे।

050416 AYUSH MEETING 2

 

इस मौके पर डॉक्टरों ने प्रदेश में आयुर्वेद और युनानी यूनिवर्सिटी बनाने के लिए प्रदेश सरकार मांग की। साथ ही भारतीय चिकित्सा पद्धति का बजट बढ़ाने की मांग की गई। समारोह में मौजूद सपा महासचिव ने भरोसा दिलाया कि वह डॉक्टरों की मांग को प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव तक पहुंचाएंगे।

कार्यक्रम का संचालन डॉ आसिफ और डॉ अलाउद्दीन ने किया। इस मौके पर डॉ अशीष श्रीवास्तव, डॉ जावेद हसन बेग, डॉ ओवैदुल्लाह, डॉ मोहम्मद अली, डॉ मोहम्मद आमिर जमाल, डॉ अब्दुल अहद, डॉ रईस, डॉ नासिर खान, डॉ मोहम्मद सिद्दीक समेत भारी संख्या में डॉक्टर मौजूद थे।