NEET/IIT-JEE प्रवेश परीक्षा: OBC व SC छात्रों को लखनऊ में निशुल्क कोचिंग

PMT PHYSICS COLLEGE OBC SC STUDENT NEET AND IIT JEE 1 310721

लखनऊ, यूपी

केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय द्वारा प्रायोजित अनुसूचित जाति / पिछड़ी जाति के छात्र / छात्राओं के लिए निशुल्क कोचिंग योजना व छात्रवृत्ति का लाभ अब लखनऊ में मिलेगा। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित की पीएमटी फिजिक्स कॉलेज संस्था को इसके लिए चुना गया है। लखनऊ में ओबीसी व एससी छात्र-छात्राएं जो NEET/IIT-JEE प्रवेश परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं वो संस्था के संपर्क कर सकते हैं।

संस्था को इस साल के लिए छात्र / छात्राएं आवंटित किए गए हैं। इनमें प्रवेश के लिए लगभग 597 छात्र / छात्राओं ने संस्था में आवेदन किया। इनकी आज 31 जुलाई, 2021 को प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए आयोजित की गई। इस लिखित प्रवेश परीक्षा में लगभग 303 छात्र / छात्राएं शामिल हुए। इनका रिजल्ट 2 अगस्त, 2021 को पीएमटी फिजिक्स कॉलेज द्वारा घोषित किया जाएगा।

NEET/IIT-JEE प्रवेश परीक्षा की तैयारी मंत्रालय के निर्देशानुसार अनुसूचित जाति / पिछड़ी जाति के छात्र / छात्राओं को 70:30 के अनुपात में चुना जाएगा। संस्था के सचिव एस अहमद ने बताया कि वेटिंग लिस्ट में आने वाले 50 छात्र / छात्राओं को संस्था ने निशुल्क शिक्षण कार्य देने का निर्णय लिया है।