नवाब मलिक झुकेगा नहीं… गिरफ्तारी के बाद बोले NCP के मुस्लिम चेहरे नवाब मलिक

भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को आज गिरफ्तार कर लिया गया। ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले के प्रभारी अधिकारी समीर वानखेड़े के साथ कुछ माह पहले झड़प के बाद नवाब मलिक की गिरफ्तारी काफी बड़ा मामला बताया जा रहा है। जब ईडी के अधिकारी नबाव मलिक को अपने साथ ले जा रहे थे तो उन्होंने मीडिया कर्मियों को हाथ को मुठ्ठी बनाकर ऊपर उठाया और कहा कि वे लड़ेंगे और जीतेंगे लेकिन झुकेंगे नहीं।

महाराष्ट्र में महा अघाड़ी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता भी हैं और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के करीबी माने जाते हैं। नवाब मलिक की गिरफ्तारी भगौड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मानी जा रही है। मलिक महाराष्ट्र में एनसीपी के बड़े मुस्लिम चेहरे माने जाते हैं, इतना ही नहीं महाराष्ट्र सरकार में उनकी काफी मजबूत पकड़ भी मानी जाती है।

नवाब मलिक हाल ही के महीनों में तब सुर्खियों में आए थे जब एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे। मलिक ने वानखेड़े पर ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में जांच पर सवाल उठाए थे। इस प्रकरण में समीर वानखेड़े ने बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर लोगों को फर्जी तरीके से फंसाने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि समीर वानखेड़े लोगों को फंसा कर उनसे उगाही करते हैं। इसके लिए उन्होंने बाकायदा अपनी एक प्राइवेट आर्मी भी बना रखी है। जो बॉलीवुड सेलिब्रिटी और बड़े घरों के बच्चों को अपना निशाना बनाते हैं। ताकि उन्हें ड्रग्स के झूठे मामले में फंसा कर मोटी उगाही की जा सके।