मुलायम सिंह के जन्मदिन पर दुआ के लिए उठे हाथ

लखनऊ, यूपी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का आज 77वां जन्मदिन था। इस मौके पर देशभर में समाजवादियों में उनका जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया। शहर की टीले वाली मस्जिद पर महानगर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की तरफ से मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाया गया। कार्मक्रम में मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ फिदा हुसैन अंसारी शामिल हुए। उनके साथ अल्पसंख्यक सभा के नेता मो आजम खान एडवोकेट भी थे।

कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ फिदा हुसैन अंसारी ने कहा कि देश की जनता के सामने सबसे बड़ी चुनौती सांप्रदायिकता है, जो अल्पसंख्यकों के लिये सबसे बड़ा खतरा है। मौजूदा वक्त में देश में मुलायम सिंह यादव ऐसे इकलौते नेता है, जो अल्पसंख्यकों की हितों की रक्षा के साथ-साथ सर्व समाज को साथ लेकर चलने की क्षमता रखते है। फिदा हुसैन ने कहा कि नेता जी हिन्दुस्तान के सेक्लुरिजम के सबसे बड़े लम्बरदार है, औऱ हमारी दुआ है कि हमेशा सेहतमन्द रहे।

इस मौके पर टीले वाली मस्जिद के शाही इमाम फज़ल-उर-रहमान वायज़ी ने केक काटकर मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाया। शाही इमाम फज़ल-उर-रहमान ने मुलायम सिंह यादव की सेहत और लम्बी उम्र की दुआ की। इस मौके पर कार्यक्रम में केक के साथ-साथ लड्डू और फल का वितरण किया गया। इस मौके पर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के मीडिया प्रभारी मो आजम खान एडवोकेट ने मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक जीवन के संघर्षों को याद किया। उन्होंने कहा कि नेता जी सिर्फ 28 साल की उम्र में विधायक हो गये थे। मुलायम सिंह प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे। वे केद्र सरकार के रक्षामंत्री जैसे महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री रहे। आज़म खान एडवोकेट ने कहा कि उनके राजनीतिक संघर्ष और उपलब्धियों पर हम सभी को नाज़ है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी अल्पसंख्यक सभा लखनऊ के महानगर अध्यक्ष मो शाह आलम ने किया। इस मौके पर जामा मस्जिद उजरियांव के इमाम हाफि़ज़ सईद, टीलेवाली मस्जिद के नायब इमाम मौलाना फज़ले मन्नान, फाकिर सिद्दिकी, प्रेम प्रकाश वर्मा, हनीफ खान, मो आजम खान, मुजीब-उर-रहमान बब्लू, मो जमाल खान, मो शरजील, उसमान अहमद खान, नसीम अहमद, रसीद अख्तर, नूर मोहम्मद अंसारी, लतीफ, मुकेश शुक्ला, तारा चन्द्र यादव समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।