मुख्तार अंसारी के बेटे की चुनाव लड़ने का ख़बर महज़ अफवाह

गाज़ीपुर/लखनऊ, यूपी

मऊ से कौमी एकता दल के विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे की चुनाव लड़ने की खबरों ने ज़ोर पकड़ा है। बड़े बेटे अब्बास अंसारी शूटर (निशानेबाज़) हैं और कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। राजनीति के मैदान में वह अपनी पार्टी और पिता के लिए चुनाव प्रचार भी कई मौके पर कर चुके हैं।

पिछले कुछ दिनों सोशल मीडिया पर ये खबर बड़े ज़ोरदार तरीके से उठी कि अब्बास अंसारी वाराणसी की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसी खबर को आधार बनाकर कुछ न्यूज़ पोर्टल और छोटे अखबारों ने भी खबर चला दी कि 2017 के विधान सभा चुनाव में वह किस्मत आज़मा सकते हैं।

पीएनएस ने जब इस मामले पर जानकारी इकठ्ठा की तो पता चला कि अब्बास अंसारी की चुनाव लड़ने की अभी उम्र ही नहीं है। साल 2017 में जब चुनाव होगा तो वह 25 की उम्र का आंकड़ा पार नहीं कर पाएंगे।

कौमी एकता दल के राष्ट्रीय महासचिव मिस्बाह अहमद ने अब्बास अंसारी की उम्र कम होने की तस्दीक की है। पीएनएस से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि अंसारी परिवार का राजनीति और देशभक्ति में इतिहास रहा है। ये पहली बार नहीं है जब कोई इस परिवार का राजनीति में आएगा। पीएनएस के सवाल पर उन्होंने इस खानदान के लोग कई क्षेत्रों में अपना नाम रोशन कर चुके हैं।

अब्बास अंसारी के राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर वो पूरी तरह से राजनीति में आते हैं तो ये समाज और राजनीति के लिए बेहतर होगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के ज़्यादातर कार्यकर्ता इस ख़ानदान की नई जेनरेशन को राजनीति में देखना चाहते हैं।