खलीलाबाद में एमआईएम की इफ्तार पार्टी

फरियाद मेकरानी

संतकबीरनगर, यूपी
एमआईएम ने ज़िले के खलीलाबाद के सेमरियावां ब्लाक में एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। ये इफ्तार जुमेरात को यहां के जूनियर हाईस्कूल परिसर में आयोजित की गई। इफ्तार पार्टी का आय़ोजन एमआईएम के खलीलाबाद से उम्मीदवार हाजी तफसीर ख़ान द्वारा आयोजीत की गयी। जैसे ही मगरीब की अज़ान की आवाज सुनाई दी रौज़ेदारों ने रोज़ा खोला। इसके बाद मगरिब की नमाज़ अदा की गई।

इफ्तार पार्टी में एमआईएम के पूर्वांचल के प्रभारी हाजी अली अहमद खास तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर हाजी अली अहमद ने कहा कि इफ्तार पार्टी या इस तरह के आयोजनों से आपसी एकता को बल मिलता है। इसके साथ ही समाज में भाईचारा को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि एमआईएम हमेशा समाज में एकता और भाईचारा को बढ़ाने की काम करेंगी। हाजी अली अहमद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह समाज के हर तबके के बीच जाकर पार्टी के भाईचारा का संदेश दे।

इफ्तार पार्टी के आयोजक और खलीलाबाद विधान सभा से पार्टी के उम्मीदवार हाजी तफसीर ख़ान ने कहा कि पार्टी का मकसद आम आदमी को उसका हक दिलाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने संसद से लेकर सड़क तक हमेशा ही कमजोर वर्गो की लड़ाई लड़ी है। इस दौरान बैठक कर संगठन के विस्तार पर गहनपूर्वक चर्चा की गयी। तफसीर ख़ान ने कार्यकर्ताओं से पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुँचाने की अपील की।

इस इफ्तार पार्टी मे गोरखपुर ग्रामीण के प्रत्याशी मिर्ज़ा दिलशाद बेग, प्रदेश संगठन मंत्री सदरूलहक ज़ाहिदी, गोरखपुर ज़िलाध्यक्ष समीर सिद्दीकी भी खास तौर पर मौजूद रहे। इसके साथ ही संतकबीरनगर ज़िलाध्यक्ष सईद सिद्दीकी, यूथ ज़िलाध्यक्ष नावेद खां, विधानसभा अध्यक्ष मेराज खान, फरहान खान, वसीम अहमद, तनवीर चौधरी के अलावा बड़ी तादाद में स्थानीय लोग मौजूद थे।