मायावती का अब्बास अंसारी पर भरोसा, पार्टी में मिली बड़ी ज़िम्मेदारी

गाज़ीपुर, यूपी

बीएसपी प्रमुख मायावती ने घोसी से चुनाव लड़ चुके युवा अब्बास अंसारी को बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। मायावती ने उन्हें पार्टी की हिंदू-मुस्लिम भाईचारा समिति के 9 मंडलों का चीफ कोऑर्डिनेटर बनाया है। युवा अब्बास अंसारी की नेतृत्व क्षमता को देखते हुए मायावती ने ये फैसला किया है। अब्बास अंसारी के पद मिलने पर पार्टी से जुड़े सैकड़ों लोगों ने मुबारकबाद दी है।

मालूम हो कि अब्बास अंसारी मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे हैं। अब्बास अंसारी को बीएसपी ने घेसी से विधान सभा का टिकट दिया था। वह बहुत ही करीबी मुकाबले में हार गए थे। अब्बास अंसारी की न सिर्फ मऊ में बल्कि आसपास के ज़िले में काफी लोकप्रिय हैं। वह स्टार प्रचारक की तरह पार्टी के लिए प्रचार भी कर चुके हैं। उनमें नेतृत्व क्षमता के साथ सबको साथ लेकर चलने की कला भी है। शायद यहीं वजह है कि पार्टी ने उन्हें इतनी बड़े पद पर बैठाया है।

बीएसपी की विधान सभा चुनाव में हार के बाद अब उसकी नज़र लोक सभा चुनाव पर है। पार्टी का मानना है कि इस चुनाव की तैयारी अभी से की जाए। मायावती ने इसके लिए बाकायदा तैयारियां शुरु कर दी है। ऐसे में अब्बास अंसारी का इस्तेमाल पार्टी युवाओं को लुभाने के लिए करेगी।

अब्बास अंसारी को 9 मडलों का कोऑर्डिनेटर बनाये जाने पर कई लोगों ने मुबारकबाद भी है। इनमें मन्नू अंसारी, ब्रिजेश जायसवाल, फैज़ रिज़वी समेत कई लोगो शामिल हैं।