मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं मोदी: मायावती

रायबरेली, यूपी

बीएसपी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। मोदी सरकार अलीगढ़ यूनिवर्सिटी, जामिया यूनिवर्सिटी का अल्पसंख्यक का दर्जा छीनने की कोशिश कर रही है। मुसलमानों को ये अधिकार संविधान में दिया गया है और बीएसपी इसका विरोध करती है।

शहर के जीआईसी द्वितीय ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कोंग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि रायबरेली अब कांग्रेस का गढ़ नहीं रहा। कांग्रेस का प्रदेश में 37 और केंद्र में 54 वर्षों तक शासन रहा, लेकिन उनकी गलत नीतियों, गलत कार्यों के कारण आज यहां का विकास नहीं हो पाया। पूर्व सीएम मायावती ने बुधवार को कहा कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ माना जाता था, लेकिन अब यह गढ़ टूट चुका है।

मायावती ने कहा कि विकास के मामले में रायबरेली प्रदेश के सबसे पिछड़े जिले में शामिल है। कांग्रेस ने अपने स्वार्थ और बीजेपी के इशारे पर सपा के साथ गठबंधन किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास करने की बात कहते हैं, लेकिन पांच साल तक प्रदेश में गुंडों, अपराधियों व भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा।

मायावती ने कहा कि ओपीनियन पोल में बीएसपी को ‌पीछे दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रुपयों के बल पर ओपिनियन पोल कराए जा रहे हैं, पर इस पर ध्यान न दें। साल 2007 में ओपनियन पोल में बीएसपी को पीछे दिखाया जा रहा था, जब नतीजे आए तो सरकार हमारी बनी।

पूर्व सीएम मायावती यहां सदर से बसपा प्रत्याशी मो. शहबाज, सरेनी से ठाकुर प्रसाद, ऊंचाहार से विवेक सिंह, हरचंदपुर से मनीष सिंह, बछरावां से श्याम सुंदर भारती, सलोन से बृजलाल पासी के समर्थन में जनसभा करने आई थी।