मायावती PC: गठबंधन से इंकार, 97 मुस्लिमों को टिकट

लखनऊ, यूपी

यूपी में विधान सभा चुनाव में बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की जातिगत और धार्मिक आधार पर लिस्ट जारी कर दी है। बीएसपी ने यूपी की 403 सीटों में से 97 सीट पर मुसलमानों को टिकट दिया है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस में ये एलान किया। इसके साथ ही 87 टिकट दलित को, 106 टिकट पिछड़े वर्ग को और 113 अपर कास्ट के लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है। मुसलमानों को टिकट में कुल 24 फीसदी हिस्सेदारी मिली है।

बीएसपी ने अपनी लिस्ट में सभी लोगों का खास ध्यान दिया है। इसके साथ ही बीएसपी ने मुस्लिम वोट को खास टॉरगेट करते हुए 97 उम्मीदवार उतारा है। इनमें ज़्यादातर के नाम पहले से ही जारी हो चुके हैं। पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का एलान चुनाव की तारीख के एलान के बाद किया जाएगा।

गठबंधन के साफ इंकार
दूसरी तरफ मुस्लिम पार्टियों की उम्मीदों को नज़र अंदाज़ करते हुए मायावती ने बड़ा एलान किया है। मायावती ने किसी भी पार्टी से गठबंधन के साफ इंकार करते हुए चुनाव में अकेले जाने का फैसला किया है। मायावती के इस एलान के साथ ही एमआईएम, पीस पार्टी जैसे मुस्लिम दलों के लिए गठबंधन के सारे रास्ते बंद हो गए। मायावती ने कहा कि गठबंधन वहीं पार्टियां करती हैं जो कमज़ोर होती हैं। बीएसपी मज़बूत और वह इस चुनाव में सरकार बनाने जा रही है।