पीएम से मिले इमाम बुखारी, मुस्लिम नौजवानों की गिरफ्तारी का मामला उठाया

नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इमाम अहमद बुखारी ने हाल ही में आईएसआईएस से ताल्लुक रखने के इल्ज़ाम में मुस्लिम नौजवानों की गिरफ्तारियों पर चिंता जाहिर की। मौलाना बुखारी ने इंटेलीजेंस एजेंसियों की गिरफ्तारियों को लेकर पारदर्शिता बनाए जाने की मांग की।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद इमाम बुखारी ने कहा कि तीन मुद्दे जामिया मीलिया इस्लामिया, एएमयू और हाल की गिरफ्तारियों को लेकर उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। इमाम बुखारी ने कहा कि गिरफ्तारियों के मसले पर पीएम से बात हुई। उन्होंने कहा कि जामिया और एमएमयू के मुद्दों पर किसी दिन और बैठेंगे।

जामा मस्जिद की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईएसआईएस और दहशतगर्द हरकतों से ताल्लुक को लेकर मुस्लिम नौजवानों की गिरफ्तारियों पर चिंता जताते हुए शाही इमाम ने पीएम मोदी से मांग की है कि ऐसी गिरफ्तारियों को लेकर पारदर्शिता होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात में शाही इमाम बुखारी ने पीएम से कहा कि दहशतगर्द के मामलों में बड़ी तादाद में मुस्लिम नौजवान जेलों में बंद हैं और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

शाही इमाम बुखारी की तरफ से बयान में ये भी कहा गया कि एएमयू और जामिया के माइनॉरिटी दर्जे को लेकर हुकूमत के रूख और इसको लेकर मुस्लिम समाज में पैदा हुई फिक्र से भी मोदी को अवगत कराया। बयान के मुताबिक पीएम ने इन मुद्दों पर विचार करने का वादा किया है।