लखनऊ मध्य सीट: मारूफ ख़ान के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

अब्दुल कय्यूम

लखनऊ, यूपी
राजधानी लखनऊ की बहुप्रतिष्ठित सीट लखनऊ मध्य में जहां सभी दलों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है वहीं इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार मारूफ खान ने रोड शो करके विरोधियों के होश उड़ा दिए। मारूफ ख़ान के रोड शो दौरान जहां हर धर्म जाति के लोगों ने शिरकत की वहीं सड़कों पर खड़े लोग भी मारूफ खान से मिले और अपना समर्थन दिया।

किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में भीड़ जुटना ही लोकप्रियता का पैमाना होता है। लखनऊ मध्य से कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे मारूफ ख़ान के अपने रोड़ शो भारी भीड़ जुटी। एक तरफ विरोधी उनके खिलाफ तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं तो दूसरी तरफ मारूफ खान ने रोड शो करके अपने विरोधियों को पीछे छोड़ दिया है। शहर के हैदरगंज से शुरु हुआ रोड नखास होते, अमीनाबाद होते हुए कैसरबाग में चुनाव कार्यालय में खत्म हुआ।

रोड़ शो को मुस्लिम इलाके में खास तौर पर रणनीति के तहत ले जाया गया। उसका नतीजा ये रहा कि यहां मारूफ खान को भारी समर्थन मिला। इस बार के चुनाव में लखनऊ मध्य से चौंकाने वाले नतीजे सामने आ सकते हैं। दरअसल इस विधान सभा में डेढ़ लाख से ज्यादा मुस्लिम वोट है। इसी वोट पर कांग्रेस की निगाह है। यहां क्रिश्चियन और सिख वोट भी है जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के खाते में जाते रहे हैं। अब जब चुनाव प्रचार का एक दिन बचा है। सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोक दी है। यहां 19 को चुनाव होना है।