कारगिल शहीद रामदुलार नौजवानों के प्रेरणास्रोतः अफज़ाल अंसारी

ग़ाज़ीपुर, यूपी

कारगिल युद्ध में शहीद होने वाले रामदुलार यादव को उनकी 16वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। रामदुलार यादव मुहम्मदाबाद के पड़ैनिया गांव के रहने वाले थे। रामदुलार ने कारगिल युद्ध के दौरान अपनी जान की बाज़ी लगातर देश के दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। शहीद रामदुलार यादव की याद में आयोजित श्रद्धांजली समारोह में कौमी एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद अफजाल अंसारी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ज़िले को गौरवान्वित करने वाले शहीद रामदुलार यादव सबके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं, साथ ही उनका परिवार भी उनसे कम प्रेरणा का स्रोत नहीं है।

मुहम्मदाबाद के पड़ैनिया गांव में कारगिल शहीद रामदुलार यादव की 16वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धांजली समारोह आयोजित किया गया था। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद अफज़ाल अंसारी को आमंत्रित थे। अफज़ाल अंसारी ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बतौर मुख्य अतिथि समारोह को संबोधित करते हुए अफज़ाल अंसारी ने कहा कि शहीद की याद में ये समारोह हर साल आयोजित होता है। उन्होंने शहीद रामदुलार यादव के परिवार की सराहना करते हुए कहा कि आज अनेक परिवारों में सैनिकों के शहीद होने के बाद उनको सरकार से मिलने वाले पैसों के लिए कलह शुरू हो जाती है। ऐसे समय में शहीद रामदुलार के परिजनों से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए जो इतने वर्षों बाद भी अपने शहीद लाल की याद में एकजुटता दर्शाते हुए यह भव्य समारोह आयोजित करते हैं। पूर्व सांसद अफज़ाल अंसारी ने इसी इलाके के फखनपुरा के कारगिल शहीद इश्तियाक खां को भी याद किया।

इस मौके पर डॉ. सानंद सिंह ने कहा कि रामदुलार ने जिले का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। समारोह के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सूबेदार हृदय नारायण श्रीवास्तव ने ज़िले के सभी 17 शहीदों को याद किया। कार्यक्रम के आखिरी में सभी लोगों ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजली दी। इस मौके पर सपा के ज़िलाध्यक्ष रामधारी सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख रामायण सिंह यादव, ब्लाक प्रमुख चंदा यादव, ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह यादव, कलीम खां झन्ने आदि मौजूद थें। शहीद के पिता रामनगीना यादव ने श्रद्धांजली समारोह में आए सभी मेहामानों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इसकी जानकारी कौमी एकता दल के नेता ब्रिजेश ने दी।

 

3 COMMENTS

  1. Dr ashfaq aap ko pns khabr news portal shru kerne ke liye dher saari mobarakbaad..aaj india me sahi news agency ki sakht zarurat hai jo janta ko sahi news de.aap se ummid hai ki aap apne kaam ko imandaari se kaam karenge.aapko dher saari well wishes. Thanks

    • डॉ शहज़ाद साहब…. आपका बहुत बहुत शुक्रिया
      मेरी कोशिश होगी कि मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरू

      शुक्रिया…
      अशफाक अहमद

Comments are closed.