अज़ीज बर्नी ने एमआईएम प्रवक्ता अदील की शिकायत की

अलीगढ़/नई दिल्ली

पत्रकार अज़ीज़ बर्नी काफी दिनों से मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हैं। अब वो मशहूर होने के लिए नये-नये हथकंडे अपना रहे हैं। पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ खूब लिखा। इसके बाद बर्नी ने एमआईएम यूपी के प्रवक्ता अदील अल्वी पर निशाना साधा है। अज़ीज़ बर्नी ने अदील अल्वी की शिकायत एएमयू के कुलपति से की है।

दरअसल पिछले कई दिनों से अज़ीज़ बर्नी एमआईएम के सदर और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ लिख रहे हैं। उनके सोशल मीडिया एकाउंट पर आकर कई लोग बहस में शरीक हो रहे हैं। एमआईएम यूपी के प्रवक्ता अदील अल्वी ने भी बर्नी के सोशल मीडिया एकाउंट पर आकर पार्टी की तरफ से स्टैंड क्लियर किया। इसी बात को लेकर अज़ीज़ बर्नी नाराज़ बताए जाते हैं।

241016-aziz-burney-on-mim-1

अज़ीज़ बर्नी ने अदील अल्वी के खिलाफ एक शिकायती पत्र एएमयू के वीसी लेफ्ट जनरल ज़मीरुद्दीन शाह को भेजा है। इस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि एमआईएम से जुड़े अदील अल्वी यूनिवर्सिटी का माहौल खराब कर रहे हैं। अदील अल्वी यहां की ज़बान, तहज़ीब और राष्ट्रवाद के खिलाफ काम कर रहें हैं। बर्नी ने अदील अल्वी को यूनिवर्सिटी से बाहर निकालने की मांग की है। इस मामले में बर्नी ने कोर्ट केस करने की भी धमकी दी है।

पीएनएस ने जब एमआईएम के प्रवक्ता अदील अल्वी से बात की तो उन्होंने कहा कि जब भी कोई पार्टी या सदर के बारे में बात करेगा तो पार्टी से जुड़े होने के नाते वो या कोई भी कार्यकर्ता इसका जवाब देगा। उन्होंने कहा कि अभी यूनिवर्सिटी से उनको कोई नोटिस या पत्र नहीं मिला है। अगर मिलेगा तो इसका जवाब दिया जाएगा। आदिल अल्वी ने कहा कि कुछ लोग एमआईएम सदर के खिलाफ लिख कर मशहूर होना चाहते हैं। मालूम हो कि अदील अल्वी एएमयू से “पॉलिटिकल थॉट ऑफ सर सैय्यद अहमद ख़ान” पर शोध कर रहे हैं।

पत्रकार से नेता बन गए अज़ीज़ बर्नी, पीस पार्टी में शामिल

1 COMMENT

Comments are closed.