इंटीग्रल यूनिवर्सिटी का 1 नवंबर को दीक्षांत समारोह

लखनऊ, यूपी

इंटीग्रल यूनिवर्सिटी का 7वां दीक्षांत समारोह 1 नवंबर को होगा। इस समारोह में केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नजमा हेपतुल्ला मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी। वहीं 2 और 3 नवंबर को एकेडमिक, कल्चरल फेस्टीवल का आयोजन किया जाएगा। इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो एस डब्ल्यू अख्तर ने बताया कि दीक्षांत समारोह 1 नवंबर को सुबह 9:30 से यूनिवर्सिटी कैम्पस में शुरु होगा। इस समारोह की अध्यक्षता यूनिवर्सिटी के चांसलर मौलाना डॉ सईदुर्रहमान आज़मी नदवी करेंगे।

दीक्षांत समारोह में कई विषयों में शानदार प्रदर्शन करने वाले 45 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। वहीं 46 छात्रों को सिल्वर मेडल दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी में 53 रिसर्च स्कालर को पीएचडी की उपाधि भी मिलेगी। इसके साथ ही कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के 2,351 छात्रों को अंडर ग्रेज्युएट, पोस्ट ग्रेज्युएट औऱ कई रिसर्च प्रोग्राम में डिग्री दी जाएगी। इस मौके पर लखनऊ के कई जाने-माने शिक्षाविदों, हस्तियों को भी बुलाया गया है।

इसके बाद दो दिन का एकेडमिक, कल्चरल फेस्टीवल 2 और 3 नवंबर को होगा। इसमें शहर के कई स्कूलों के छात्र हिस्सा लेंगे। इस फेस्टीवल में कई तरह के प्रोग्राम मोक गेट, सोक कैम्पस, डिबेट, फिस्टों ग्राफी, इंक आर्ट पोस्टर डिस्पले, वुक्कड़ नाटक कमेत कई तरह के प्रोग्राम होंगे। 3 नवंबर की शाम को सभी प्रोग्राम के इनाम बांटे जाएंगे।