तिरंगे का अपमान: डीएम साहब की परेड गाड़ी में उल्टा तिरंगा

अब्दुल अज़ीज़

बहराइच, यूपी
गणतंत्र दिवस की 68वीं सालगिरह के मौके पर जहां पूरे देश में हर तरफ धूमधाम से मनाया गया और हर तरफ प्रभात फेरी निकाली गई। वहीं बहराइच में हमेशा विवादों में रहने वाले डीएम ने इस बार भी बड़ी लापरवाही की और तिरंगे का अपमान किया। वो जिस गाड़ी से सलामी लेने निकले उसमें तिरंगा उल्टा लगाया गया था।

ज़िले में स्थानीय पुलिस लाइन स्टेडियम में आयोजित होनी वाली ऐतिहासिक परेड में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद ज़िले के डीएम अभय द्वारा उल्टे लगे राष्ट्रीय ध्वज के साथ परेड की सलामी ली गई। इसको लेकर जनमानस काफी अचम्भित रहा। पूरे शहर में इस बात की चर्चा थी कि डीएम ने ऐसी बड़ी चूक कैसे की।

अपनी कार्य शैली से हमेशा से चर्चा में रहने वाले डीएम अभय की इस चूक ने ये साबित कर दिया है कि वह अपने कर्तव्यों और कार्यों के प्रति कितने लापरवाह रहते हैं। परेड के दौरान उल्टा तिरंगा लगा गाड़ी से डीएम ने निरीक्षण कर अपनी तानाशाही के घमंड में तिरंगे का घोर अपमान कर डाला। अभी उनकी तरफ से किसी किस्म के पछतावे का कोई बयान भी नही आया है,जो लोगों के लिये चिन्ता का विषय भी बनता जा रहा है।

विवादों से नाता रहा
डीएम अभय किसी न किसी वजह से हमेशा विवादों में रहे हैं। अभी हाल में उन्होंने अपने आवास पर होमगार्ड के कई जवानों की पिटाई की थी। ये मामला काफी उछला था। ज़िले के होमगार्ड ने कई दिनों तक धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद में कमिश्नर और डीआईजी के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ था।