सपा को मिला इमरान मसूद का साथ, टिकट पक्का, करीबी रागिब अंजुम को बड़ी जिम्मेदारी

सहारनपुर,उत्तर प्रदेश

सहारनपुर के कद्दावर नेता इमरान मसूद काफी जद्दोजहद के अब सपा के साथ आ गए हैं। गुरुवार को उन्होंने लखनऊ आकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और सपा के लिए काम करने की इच्छा जताई। माना जा रहा है कि सपा प्रमुख ने उन्हें रामपुर मनिहारन सीट से टिकट देने का वादा किया है।

इस मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी ने रागिब अंजुम को पार्टी का सहारनपुर का जिलाध्यक्ष बना दिया। रागिब अंजुम पूर्व विधायक इमरान मसूद के करीबी माने जाते हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने उनकी नियुक्ति का पत्र देर शाम जारी कर दिया।

पिछले दिनों इमरान मसूद अखिलेश यादव से मिले थे लेकिन बात बीच कहीं अटक गई थी। इसके बाद उनके बसपा में जाने की चर्चा चलने लगी लेकिन अब इस मामले का पटाक्षेप हो गया। अब उनकी पसंद की सीट देने की तैयारी है। समाजवादी पार्टी ने इमरान की अखिलेश यादव के साथ तस्वीर भी ट्वीट की है। साथ में लिखा है कि बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता श्री इमरान मसूद जी ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।

इससे पहले इमरान मसूद के अगले राजनीतिक कदम पर नजरें टिकी हुई थीं। कांग्रेस छोड़ने के बाद सपा से टिकट का आश्वासन नहीं मिलने से कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इमरान के बसपा का दामन थामने की बातें भी कही जा रही थीं।

इमरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसमें वह मुसलमानों को सुधर जाने की नसीहत देते हुए कह रहे हैं कि ‘मुझे कुत्ता बना दिया।वीडियो में इमरान अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि, ‘मुसलमानों एक हो जाओ, तुम्हारी वजह से मुझे पैर पकड़ने पड़े, मेरा कुत्ता बना दिया, तुम एक हो जाओ तो वह मेरे पैर पकड़कर खुद टिकट देंगे।

11 जनवरी को इमरान मसूद कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हो गए थे लेकिन टिकट वितरण में तरजीह नहीं मिलने से परेशान थे। अखिलेश यादव के इस रवैये से नाराज इमरान मसूद से जब इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वीडियो बनाने वाले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था, हालांकि हमने कुछ गलत नहीं कहा है। मैं अपने समर्थकों से तमाम बातें करता हूं।