19 नवंबर को दुबई में शानदार मुशायरा

दुबई/नई दिल्ली

गल्फ में रहने वाले उर्दू और हिंदी भाषी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। इसी महीने 19 नवंबर को दुबई में शानदार मुशायरा/कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। ये मुशायरा/कवि सम्मेलन यहां के मशहूर शेख़ राशिद ऑडिटोरियम, इंडियन हाई स्कूल, बर दुबई में रात साढ़े 8 बजे शुरु होगा। इस आयोजन का नाम “सरहदों से आगे” दिया गया है। इसमें भारत, पाकिस्तान समेत कई और मुल्कों के मशहूर शायर और कवि हिस्सा ले रहे हैं।

हर साल की तरह इस साल भी ‘हमारी एसोसिएशन’ नामक संस्था ने इसका आयोजन किया है। मुशायरा/कवि सम्मेलन में भारत की तरफ से मशहूर शायर मुनव्वर राना, मंज़र भोपाली, नदीम शाद, नुज़हत अंजुम का नाम शामिल है। वहीं मशहूर कवि कुमार विश्वास, सम्पत सरल, रासबिहारी गौड़, खुशबू शर्मा भी इसमें शामिल हैं।

पाकिस्तान की तरफ से मशहूर शायर अब्बास ताबिश, फरहत सुल्ताना का नाम है, जबकि अमेरिका से नूर अमरोहवी, सऊदी अरब से अल- इदरूस और चीन से झांग शिशुआं को आमंत्रित किया गया गया है।

इस मुशायरे को देखने के लिए पास की व्यवस्था की गई है। इसके लिए ‘हमारी एसोसिएशन’ संस्था के हरीश मिश्रा से फोन नंबर +971 557845751 पर और फुरकान से फोन नंबर +971 502243397 संपर्क कर पास हासिल कर सकते हैं।