वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर सरकारी अफसर की अनोखी पहल

शारिक ख़ान

जौनपुर, यूपी
चुनाव आयोग मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए तमाम तरह की कवायद कर रहा है। आयोग वोटरों को बूथ तक लाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम, जागरुकता आभियन और डोर टू डोर कम्पेन कर रहा है। इसी कड़ी में ज़िले के एडीएम ने शानदार अनोखी पहल की है। ज़िले के एडीएम उमाकांत त्रिपाठी ने वोटरों में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपनी आवाज़ में एक गाना रिकार्ड कराया है।

एडीएम उमाकांत त्रिपाठी का गाना सुनने के लिए क्लिक कीजिए

ज़िले के लोकप्रिय डीएम भानुचंद्र गोस्वामी जनता के लिए पहले भी कई अच्छे काम कर चुके हैं। इनकी प्रेरणा से ज़िले के कई अधिकारी और कर्मचारी भी इन्ही की राह पर हैं। ज़िले के एडीएम उमाकांत त्रिपाठी ने चुनाव आयोग की तरफ से मतदाता जागरुकता अभियान के तहत कई काम कर रहे हैं। एडीएम त्रिपाठी ने वोटर प्रतिशत बढाने के लिए मोबाइल कॉलर ट्यून के लिए एक गाना रिकार्ड किया है। इसे जल्द ही लोगों के मोबाइल पर सुना जा सकता है।

वोटरों को जागरुक करने के लिए इस गाने में आम लोगों से अपील की गई है कि वह ज़्यादा से ज़्यादा वोट करें। गाने में जौनपुर की जनता को संबोधित करते हुए रिकार्ड किया गया है। आम जनता पर इस गाने का कितना असर पड़ेगा ये तो वक्त बताएगा लेकिन इतना तो कहा जा सकता है कि एक अधिकारी की ये मेहनत वाकई काबिले-तारीफ है। पीएनएस टीम की तरफ से ज़िले के एडीएम उमाकांत त्रिपाठी को बधाई।